बिहार में पहुंचने से पहले ही श्रमजीवी एक्‍सप्रेस के यात्रियों की खराब हो गई सुबह, यूपी के स्‍टेशन पर ढाई घंटे हुए परेशान

Indian Railway News नई दिल्‍ली-पटना- राजगीर 12392 डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस एक्‍सप्रेस से बिहार लौट रहे लोग रविवार की अल सुबह खूब परेशान हुए। यूपी के स्‍टेशन पर ट्रेन के यात्रियों को ढाई घंटे तक असमंजस का शिकार बनना पड़ा।

Shubh Narayan PathakSun, 28 Nov 2021 08:44 AM (IST)
श्रमजीवी एक्‍सप्रेस के यात्री ढाई घंटे तक हुए परेशान। जागरण

बक्सर, जागरण संवाददाता। नई दिल्‍ली-पटना- राजगीर 12392 डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस एक्‍सप्रेस से बिहार लौट रहे लोग रविवार की अल सुबह खूब परेशान हुए। ट्रेन के बिहार में प्रवेश करने से ठीक पहले इंजन में खराबी आ गई। इसके बाद ट्रेन आगे नहीं बढ़ सकी। नतीजा हुआ कि पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन से खुलने के बाद ट्रेन गाजीपुर जिले के दिलदारनगर पहुंची तो यहां से ढाई घंटे तक आगे नहीं बढ़ सकी। बताया जा रहा है कि ट्रेन के इंजन में करेंट प्रवाहित नहीं होने से परिचालन प्रभावित रहा।

घरवाली बाहरवाली के चक्कर में आरा के युवक का बुरा अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार यह ट्रेन सुबह 5:20 बजे ही दिलदारनगर पहुंच गई, लेकिन डीडीयू से दूसरा इंजन आने पर 7: 52 बजे बक्सर की ओर रवाना हुई तब यात्रियों ने राहत की सांस ली ।हालांकि इस दौरान डाउन  लाइन की ट्रेनों को डाउन लूप लाइन से आगे की ओर रवाना किया गया। इस कारण परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

नई दिल्ली से राजगीर को जाने वाली डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस सुबह 5:20 स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची। ट्रेन के इंजन में करेंट प्रवाहित नहीं होने से ट्रेन खड़ी हो गयी। पायलट संजीव कुमार फाल्ट को दुरुस्त करने में जुट गए, लेकिन सफलता नहीं मिली तो स्टेशन द्वारा दानापुर नियंत्रण कक्ष को इसकी जानकारी दी।नियंत्रण कक्ष द्वारा डीडीयू से दूसरा इंजन भेजा गया। स्टेशन अधीक्षक नफीस खां पोर्टर को लेकर इंजन को डाउन लूप लाइन से मेन लाइन में लेकर पहुंचे और ट्रेन में जोड़वाया तब जाकर 7:52 बजे ट्रेन बक्सर की ओर रवाना हुई।

ढाई घंटा तक ट्रेन खड़ी होने से यात्री परेशान हो गए। प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ जुट गई। भीड़ को देखते हुए आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर भी पहुंच गए और इंजन में खराबी होने की जानकारी यात्रियों को दी। डाउन लाइन की सभी ट्रेनों को डाउन लूप लाइन से निकाला गया। दिलदारनगर सेक्शन के यातायात निरीक्षक संजय प्रसाद ने बताया कि श्रमजीवी एक्सप्रेस के इंजन में करेंट प्रवाहित नहीं होने से ढाई घंटे खड़ी रही।

        

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.