top menutop menutop menu

CAA-NRC को ले PM मोदी पर बरसे पप्‍पू यादव, योगी से पूछा- हिटलर-मुसोलिनी मिट गए, तुम क्‍या हो?

नालंदा [जेएनएन]। जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्‍यक्ष व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) ने प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला है। बिहार के बिहारशरीफ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्‍ट्रीय नागरिक रजिस्‍टर (NRC) व राष्‍ट्रीय जनसंख्‍या रजिस्‍टर (NPR) के खिलाफ बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को राष्ट्र से प्रेम नहीं, बल्कि नफरत है। उत्‍तर प्रदेश (UP) के मुख्‍यमंत्री (CM) योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि हिटलर (Hitler) व मुसोलिनी (Mussolini) का  इतिहास मिट गया तो तुम क्या चीज हो?

यह संस्कृति, सभ्यता व संविधान बचाने की लड़ाई

पप्‍पू यादव ने कहा कि देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए मुट्ठी भर मनुवादियों के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई की जरूरत है। यह लड़ाई भाई-भाई के रिश्तों को बचाने की है। देश की संस्कृति, सभ्यता व संविधान के लिए है, न कि एनआरसी, एनपीआर व सीएए के खिलाफ। सौ साल में आज तक ऐसा जन आंदोलन नहीं हुआ है।

मूल मुद्दे गायब कर देश को धर्म में उलझाया

रविवार को बिहारशरीफ के पक्की तालाब स्थित मैदान में उन्होंने कहा कि पता नहीं पीएम मोदी को संवाद से इतना डर क्यों लगता है? उन्हें राष्ट्र से प्रेम नहीं, बल्कि नफरत है। इस मिट्टी को जिन लोगों ने मुल्क बनाया, वे मूलवासी, आदिवासी व दलित हैं। देश में अधिकांश लोगों के पास कागजात नहीं हैं। आज एनआरसी, एनपीआर व सीएए से पूरा मुल्क जल रहा है, जबकि देश में बात होनी चाहिए थी अर्थव्यवस्था, रोजगार, महंगाई व शिक्षा की; बेटियों की हिफाजत की। पर ये मुद्दे पूरी तरह से गायब हैं। कहा कि पीएम मोदी व अमित शाह इस देश को धर्म में उलझा के रखना चाहते हैं।

पूर्व सांसद ने कहा कि लोकसभा में नफरत पैदा करने वाले बैठे हैं। पहले भ्रष्टाचार मुद्दा था, पर आज जीने की तहजीब पर चोट है। पुलवामा की घटना की जांच आज तक नहीं हुई। आखिर इतना बारुद कहां से आया।

देश में लागू नहीं होने देंगे एनआरसी, सीएए और एनपीआर

उन्‍होंने कहा कि एनआरसी, सीएए और एनपीआर को किसी भी हाल में इस देश में लागू नहीं होने देंगे। इस देश की मां-बहनों पर लाठियां चलीं। मोदी जी,इतिहास पढ़ लें। जब द्रौपदी पर हमला हुआ तो दुर्योधन का इतिहास मिट गया। जब सीता पर हमला हुआ तो रावण मिट गया। अब मिटने की बारी आपकी है।

यह भाईचारा और संविधान बचाने की लड़ाई

सीएए, एनआरसी व एनपीआर को हिदुस्तान की जनता और गरीब आवाम के खिलाफ बताते हुए प्‍पपू यादव ने कहा कि आज पूरा देश सरकार के इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर है,लेकिन प्रधानमंत्री को जनता की आवाज सुनाई नहीं दे रही है। यह लड़ाई हिन्दु-मुसलमान की नही हैं। यह भाईचारे और संविधान बचाने की लड़ाई है।

मुसोलनी, हिटलर मिट गए, तुम क्या चीज हो?

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि योगी आंदोलन कर रहे लोगों से बदला लेने की बात करते हैं। क्या इन्हीं को बदला लेने आता है। मुसोलनी, हिटलर का इतिहास मिट गया तो तुम क्या चीज हो?

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.