मोकामा, घोसवरी, अथमलगोला, बेलछी में मतदान कल

मोकामा और घोसवरी की 23 पंचायतों में मतदान दसवें चरण में आठ दिसंबर को होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:25 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 01:25 AM (IST)
मोकामा, घोसवरी, अथमलगोला, बेलछी में मतदान कल
मोकामा, घोसवरी, अथमलगोला, बेलछी में मतदान कल

मोकामा। मोकामा और घोसवरी की 23 पंचायतों में मतदान दसवें चरण में आठ दिसंबर को होगा। दोनों पंचायतों में 289 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी बूथों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है। दोनों पंचायतों को 24 सेक्टर में विभाजित किया गया है। चुनाव के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मोकामा के एनएच 31 को मेकरा गांव के समीप बैरियर लगाकर सील कर दिया जाएगा, जबकि राजेंद्र पुल की सीमा जो बेगूसराय से जुड़ी है प्रतिबंधित रहेगा। वहीं लखीसराय जिले की सीमा को पचमहला गांव के निकट एनएच 80 पर आवागमन को प्रतिबंधित किया जाएगा। घोसवरी प्रखंड पूरी तरह टाल क्षेत्र होने के कारण एनएच-82 को नालंदा सीमा से पूरी तरह आवागमन रोका जाएगा। टाल क्षेत्र में घुड़सवार दस्ते की तैनाती होगी। चुनाव आयोग ने माउंटेड फोर्स (घुड़सवार दस्ते) की तैनाती किए जाने का निर्देश जारी किया है। सोमवार को घुड़सवार दस्ते की टीम ने फ्लैग मार्च निकाला। वहीं टाल क्षेत्र के मतदाताओं को निर्भय होकर मतदान करने को प्रेरित भी किया।

1580 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

मोकामा प्रखंड की 15 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए सर्वाधिक उम्मीदवार मैदान में डटे होने की बात कही गयी। यहा कुल 1580 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इसमें सर्वाधिक संख्या वार्ड सदस्य के लिए 899 है। वहीं पंच पद के लिए 327, मुखिया के लिए 155, सरपंच के लिए 83, पंचायत समिति सदस्य के लिए 116, जबकि जिला परिषद के दो पदों पर काबिज होने के लिए 22 उम्मीदवार भाग्य आजमाएंगे। मोकामा स्थित श्रीकृष्ण मारवाड़ी उच्चतर विद्यालय में बने वाहन सह चुनाव सामग्रियां वितरण केंद्र, जबकि इस विद्यालय से सटे सीसीएम मध्य विद्यालय में घोसवरी प्रखंड की पंचायतों के लिए विभिन्न विभागों व क्षेत्रों से आये मतदान कर्मियों और सेक्टर अधिकारियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।

बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी मनोज कुमार और घोसवरी की बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी कामिनी कुमारी ने बताया कि सारे 289 मतदान केंद्रों के लिए मतदान कर्मियों के योगदान के बाद इनकी प्रतिनियुक्ति का कार्य पूरा कर लिया गया है। कुछ सामग्रियां भी इन्हें सौंपी गई है, जबकि ईवीएम मंगलवार को सौंपी जाएगी।

chat bot
आपका साथी