रिश्‍तेदार की शादी में हो गई पटना के छठु की बर्बादी, चंद घंटे के अंदर ही थाने के पास हो गया बड़ा कांड

शादी अपने घर हो या पड़ोसी के खुशी का मौका साथ लाती है। अक्‍सर ऐसा ही होता है। लेकिन कभी-कभी उल्‍टा भी हो जाता है। पटना के पालीगंज थाने से कुछ ही दूरी पर रहने वाले छठु प्रसाद के साथ भी ऐसा ही हो गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:34 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:34 AM (IST)
रिश्‍तेदार की शादी में हो गई पटना के छठु की बर्बादी, चंद घंटे के अंदर ही थाने के पास हो गया बड़ा कांड
रिश्‍तेदार के घर शादी में गए छठु प्रसाद के घर बड़ी चोरी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पालीगंज (पटना), संवाद सहयोगी। शादी अपने घर हो या पड़ोसी के, खुशी का मौका साथ लाती है। अक्‍सर ऐसा ही होता है। लेकिन, कभी-कभी उल्‍टा भी हो जाता है। पटना के पालीगंज थाने से कुछ ही दूरी पर रहने वाले छठु प्रसाद के साथ भी ऐसा ही हो गया। रिश्‍तेदार की शादी उनकी बर्बादी का सबब बन गई। नगर पंचायत के मस्जिद रोड के पास रहने वाले छठु प्रसाद के घर से गुरुवार को अज्ञात चोरों ने चार लाख के सोने व चांदी के जेवर और एक लाख नकदी चोरी कर ली। यह वाकया तब हुआ, जब उनका प‍ूरा परिवार महज कुछ घंटे के लिए रिश्‍तेदार के घर शादी में गया था। अब पुलिस पूरे मामले की पड़ताल में तो जरूर जुटी है, लेकिन हाथ कुछ नहीं लग रहा है। डाग स्‍क्‍वाड से जांच कराने का भी कुछ फायदा नहीं हुआ है।

शादी से लौटे तो टूटा मिला ताला

घटना की सूचना मिलते ही पालीगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। कामेश्वर प्रसाद के पुत्र छठु प्रसाद गुरुवार की शाम करीब पांच बजे घर बंद कर पूरे परिवार के साथ पटना में अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गए थे। जब देर रात एक बजे वापस पालीगंज स्थित घर पहुंचे तो वहां उन्होंने अपने घर का दरवाजा टूटा हुआ पाया। घर का सामान भी बिखरा हुआ था। गोदरेज अलमारी व तिजोरी तोड़ दी गई थी व चार लाख रुपये के सोने व चांदी के जेवरात गायब थे। यह देख उन्होंने तुरंत पालीगंज थाने को सूचना दी।

शादी में गए गृहस्वामी के घर से पांच लाख के जेवरात और नकदी की चोरी परिवार के सदस्यों के साथ शाम पांच बजे पटना चले गए थे देर रात लौटे तो घर का ताला टूटा पाया, पुलिस ने डाग स्क्वायड से की जांच

श्‍वान दस्‍ते को बुलाकर भी कराई जांच

सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची व छानबीन की। पीड़‍ित गृहस्वामी ने पालीगंज थाने पहुंचकर अज्ञात के खिलाफ चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी के बाद पालीगंज पुलिस ने श्वान दस्ते को बुलाकर शुक्रवार को पड़ताल की। जांच में कुछ नहीं मिल पाया। पालीगंज थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी