पटना-गया रेलखंड पर ट्रेन दुर्घटना: जहानाबाद में रेल पटरी पर फंसे ट्रक से टकराई पलामू एक्सप्रेस, परिचालन प्रभावित

Palamu Express Accident at Jehanabad Bihar पटना-गया रेलखंड पर जहानाबाद में बुधवार की रात बड़ी ट्रेन दुर्घटना होते-होते बची। रेल पटरी पर फंसे ट्रक से पलामू एक्सप्रेस जा टकराई। हालांकि ट्रेन चालक ने ट्रक को पहले ही देखकर इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया था जिससे ट्रेन सुरक्षित बची।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 10:46 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 09:04 AM (IST)
पटना-गया रेलखंड पर ट्रेन दुर्घटना: जहानाबाद में रेल पटरी पर फंसे ट्रक से टकराई पलामू एक्सप्रेस, परिचालन प्रभावित
पटरी पर फंसा दुर्घटनाग्रस्‍त पलामू एक्‍सप्रेस। तस्‍वीर: जागरण।

पटना/ जहानाबाद, जागरण टीम। Palamu Express Accident at Jehanabad पटना-गया रेलखंड (Patna-Gaya Rail Line) पर कड़ौना हॉल्‍ट (Karauna Halt) के समीप बुधवार की रात एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। पटना से आ रही पलामू एक्सप्रेस (Palamu Express) की अनाज लदे एक ट्रक से टक्कर हो गई। ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक (Emergency Break) लगाया, लेकिन टक्‍कर को नहीं टाल सका। ट्रेन के बुरी तरह हिलने के बावजूद बोगियां सुरक्षित रहीं। पूर्व:मध्‍य रेल (East Central Rail) के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के अनुसार दानापुर के एडीआरएम (ADRM) अन्‍य वरीय अधिकारियों के साथ देर रात घटनास्‍थल पर पहुंचे। दुर्घटना राहत ट्रेन (Relief Train) को भी तत्‍काल रवाना कर दिया गया। दुर्घटना के कारण रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ।

अवैध समपार पर ट्रक से टकराई पलामू एक्सप्रेस

दानापुर रेल मंडल के पटना-गया रेलखंड पर जहानाबाद रेलवे स्टेशन से समीप कड़ौना हॉल्ट पर बुधवार की रात करीब नौ बजे बड़ी दुर्घटना होते-होते बची। बताया जाता है कि पटना से बरकाकाना जा रही 03348 अप पलामू एक्सप्रेस कड़ौना हॉल्ट पर अवैध समपार को पार कर रहे एक ट्रक से टकरा गई। दुर्घटना में गेहूं लदा ट्रक कई भागों में टूटकर बिखर गया। ट्रक का कुद भाग घटना-स्‍थल से करीब 30 फहट दूर गढ़े में जा गिरा। ट्रेन के इंजन में भी ट्रक के हिस्‍से फंसे गए।

गेहूं लादकर जहानाबाद की ओर जा रहा था ट्रक

दुर्घटनाग्रस्‍त ट्रक आंध्र प्रदेश में रजिस्‍टर्ड है। वह गेहूं लादकर जहानाबाद की ओर आते वक्‍त अवैध समपार पर ही खराब हो गया। इतने में समाने से पलामू एक्सप्रेस आ गई। ट्रक को देखकर ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई। ट्रेन ट्रक से टकरा कर बुरी तरह हिली और रुक गई। इस दौरान यात्रियों में अफरातफरी मच गई।

अप व डाउन लाइन पर रेल परिचालन प्रभावित

दुर्घटना के बाद अप व डाउन लाइन पर रेल परिचालन प्रभावित हो गया। रेल खंड पर 02364 रांची-पटना एक्‍सप्रेस व 08623 पटना-रांची एक्‍सप्रेस काफी देर तक रोकना पड़ा।

chat bot
आपका साथी