Corona Virus Bihar: घर बिहार मास्‍क बाहर निकले तो खैर नहीं, इसके बिना गाड़ी चलाई तो होगी जब्‍त

Corona Virus Bihar अगर आवश्‍यक कार्य से घर से बाहर निकलना आपकी मजबूरी है तो जरूर जानिए नए नियमों को अन्‍यथा परेशानी हो जाएगी। और हां मास्‍क पहनना तो कतई न भूलें।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:22 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 08:04 PM (IST)
Corona Virus Bihar: घर बिहार मास्‍क बाहर निकले तो खैर नहीं, इसके बिना गाड़ी चलाई तो होगी जब्‍त
Corona Virus Bihar: घर बिहार मास्‍क बाहर निकले तो खैर नहीं, इसके बिना गाड़ी चलाई तो होगी जब्‍त

जेएनएन, पटना। CoronaVirus Bihar: कोराना के बढ़ते मामलों व लोगों की लापरवाही को देखते हुए अब फिर सख्‍ती की जा रही है। अगर आप मास्‍क पहन कर बाहर नहीं निकले या शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं तो खैर नहीं है। बिना मास्‍क के वाहन चलाए तो जुर्माना तो देना ही पड़ेगा, गाड़ी भी तीन दिनों के लिए जब्‍त कर ली जाएगी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कंटेनमेंट जोन में तो और भी सख्ती की जा रही है।

घर से बिना मास्‍क निकलना पड़ सकता महंगा

अब घर से बिना मास्‍क पहने निकलना भारी पड़ सकता है। यह सख्‍ती  केवल सड़कों तक ही सीमित नहीं रहेगी। दुकान पर सामान लेने या रेस्‍टोरेंट-होटल में खाना खाने या चाय पीने जाते वक्‍त भी मास्‍क लगाना अनिवार्य है।  दुकानों एवं रेस्टोरेंट-होटल की औचक जांच में बिना मास्क लगाए दिखने पर जुर्माना देना पड़ सकता है। साथ ही संबंधित प्रतिष्‍ठान को भी तीन दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा।

जांच की संख्‍या बढ़ी है

जांच की संख्या में बढ़ोतरी के साथ प्रदेश में कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़े हैं। इस कारण कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ी है। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं । साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि बाहर के राज्यों से आए लोगों में कोरोना संक्रमण के मामले अधिक हैं, इसपर निगरानी रखने की आवश्‍यकता है। मुख्‍य सचिव ने बताया है कि जांच की संख्‍या में बढ़ोतरी से मामले ज्‍यादा दिख रहे हैं। जबकि, यह जांच का महज पांच फीसद ही है, जो थोड़़ी राहत देने वाली बात है। औसतन नाै हजार जांच में 450 कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं।

अवधेश नारायण सिंह पाए गए कोरोना संक्रमित

शनिवार को विधान सभा के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनकी पत्‍नी सहित सात स्‍वजनों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील माेदी, विधानसभा अध्‍यक्ष विजय चौधरी व कई अधिकारी भी उनके साथ रहे थे। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने से सबने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी