हमारे इंजीनियर सीएम तो समझें अभियंताओं की पीड़ा, पटना में सड़क पर उतरे अभ्‍यर्थियों ने लगाई गुहार

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से उत्‍तीर्ण सहायक अभियंता असैनिक पद पर बहाली की मांग को लेकर सोमवार को अभ्‍य‍िर्थियों ने प्रदर्शन किया। पटना के हड़ताली मोड़ के पास प्रदर्शन कर रहे अभ्‍यर्थियों का कहना था कि इतने दिन बीत गए अब तक हमारी नियुक्ति नहीं हुई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 03:26 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 03:26 PM (IST)
हमारे इंजीनियर सीएम तो समझें अभियंताओं की पीड़ा, पटना में सड़क पर उतरे अभ्‍यर्थियों ने लगाई गुहार
पटना में प्रदर्शन करते सहायक अभियंता। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से उत्‍तीर्ण सहायक अभियंता, असैनिक पद पर बहाली की मांग को लेकर सोमवार को अभ्‍य‍िर्थियों ने प्रदर्शन किया। पटना के हड़ताली मोड़ के पास प्रदर्शन कर रहे अभ्‍यर्थियों का कहना था कि इतने दिन बीत गए, अब तक हमारी नियुक्ति नहीं हुई है। हमारे इंजीनियर मुख्यमंत्री इस मामले में संज्ञान लें। क्‍या रिटायरमेंट के समय हमें नौकरी मिलेगी। 2016 में वैकेंसी आई लेकिन अब तक हम आंदोलन कर रहे हैं। इन लोगों का कहना था कि जल्‍द से जल्‍द उनलोगों को नियुक्‍त किया जाए। 

14 जुलाई को आया परिणाम, आज तक नियुक्ति नहीं 

प्रदर्शनकारी अभियंताओं का कहना था कि सहायक अभियंता, असैनिक (02/2017) का अंतिम परिणाम 14 जुलाई 2021 को आया था। उसके बाद 24 अगस्‍त को इसकी अनुशंसा पथ निर्माण विभाग, बिहार को भेज दी गई। लेकिन उसके बाद से आज तक ना तो विभाग का आवंटन किया गया और न ही इसके बारे में कोई नोटिस दी गई। बस आश्‍वासन दिया जाता है कि प्रक्रिया चल रही है। फाइल सामान्‍य प्रशासन विभाग, मुख्‍यमंत्री कार्यालय को भेज दी गई गई है। अभियंताओं का यह भी कहना था कि हम लोग सभी विभागों में भटकते है लेकिन कहीं भी आशा कि किरण दिखाई नहीं देती है। इस कठिन समय में हम मानसिक पीड़ा से गुजर रहे है।

सरकार और पथ निर्माण विभाग की है उदासीनता 

इंतजार के अलावा कुछ नहीं हो रहा। रिजल्‍ट के बाद पांच महीने से हमलोग सरकारी दफ्तर का चक्कर लगा कर थक चुके हैं। परीक्षा में सफल होने के बाबजूद बेरोजगार हैं। सिर्फ और सिर्फ सरकार और पथ निर्माण विभाग  की उदासीनता के कारण ऐसा हो रहा है। परीक्षा में सफल कई अभ्‍यर्थी विभिन्‍न सरकारी और निजी सेवाओं से रिजाइन देकर नियुक्ति की राह देख रहे हैं। लेकिन इंजीनियरों के प्रति दोयम दर्जे का व्‍यवहार किया जा रहा है। पथ निर्माण विभाग से अनुरोध है कि विभागीय आवंटन सूची जारी करने के संबंध में जरूरी निर्देश दें ताकि जल्‍द नियुक्ति पत्र जारी किया जा सके।  

chat bot
आपका साथी