पटना वीमेंस कालेज में बजी आनलाइन प्रवेश परीक्षा की घंटी, मगध महिला की छात्राओं के लिए अच्छी खबर

पटना वीमेंस कॉलेज में स्नातक में नामांकन के लिए 30 जून तक छात्राएं आनलाइन फार्म भर सकती हैं। वहीं मगध महिला कालेज में जुलाई में छात्राओं के लिए जी प्लस सात हॉस्टल का तोहफा मिलने वाला है। -

Akshay PandeySun, 13 Jun 2021 05:14 PM (IST)
टना वीमेंस कॉलेज में स्नातक में नामांकन के लिए 30 जून तक छात्राएं आनलाइन फार्म भर सकती हैं। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : पटना वीमेंस कॉलेज में स्नातक में नामांकन के लिए 30 जून तक छात्राएं आनलाइन फार्म भर सकती हैं। कॉलेज प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि 19 जुलाई से उनकी आनलाइन परीक्षा भी होगी। 19 जुलाई को सुबह 11 बजे से एमसीए की परीक्षा होगी। वहीं, 20 को बीसीए, 23 को एएमएम की, 24 को सीईएमएस, 27 को एमबायो, बीबीए की 28, बीकाम की 29, बीएसी की 30 और बीए की 31 जुलाई को होगी। वहीं, 16 से 20 तक छात्राओं के बीच आनलाइन माक टेस्ट का भी आयोजन किया जाएगा। वहीं मगध महिला कालेज में जुलाई में छात्राओं के लिए जी प्लस सात हॉस्टल का तोहफा मिलने वाला है।

14 कोर्सों में होगा नामांकन

इस सत्र में छात्राओं के लिए कुल 14 कोर्स हैं, जिनमें बीए में 600 सीट, बीकॉम में 300, वोकेशनल में 300 और बीएएसी में 300 सीटें हैं। 

नए कोर्स की होगी शुरुआत 

इस सत्र में छात्राएं नए एडआन कोर्स का भी लाभ ले सकती हैं, जिसमें थ्रीडी एनिमेशन, वेब डिजाइङ्क्षनग, कंप्यूटर लिट्रेसी प्रोग्राम, फाइनेंशियल अकाउंङ्क्षटग, एंड्रायड एप डेवलपमेंट शामिल हैं। इनमें छात्राओं के लिए 60 सीटें हैं। इसमें छात्राओं को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नामांकन लेना होगा।

डिप्लोमा कोर्स में शुरू होगी पढ़ाई 

कॉलेज में नए सत्र को देखते हुए पीजी डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग, मास कम्यूनिकेशन, कंप्यूटर एप्लिकेशन और एडवरटाइजिंग मार्केटिंग की भी पढ़ाई शुरू होने वाली है।

मगध महिला कॉलेज को 26 जुलाई  को मिल जाएगा नया हॉस्टल 

जासं, पटना : मगध महिला कालेज में जुलाई में छात्राओं के लिए जी प्लस सात हॉस्टल का तोहफा मिलने वाला है। 2019 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 31 करोड़ आठ लाख 48 हजार रुपये की लागत से हॉस्टल निर्माण की मंजूरी दी थी। कॉलेज प्राचार्या प्रो. शशि शर्मा ने बताया कि हॉस्टल का काम लगभग पूरा हो गया है। इसमें सात फ्लोर और 639 बेड की सुविधा है। उनके अनुसार 26 जुलाई को कॉलेज का प्लेटिनम जुबली इयर के समापन के तौर पर ये हॉस्टल का उद्घाटन होगा और इससे छात्राओं को तोहफे में दिया जाएगा। साथ ही इसी दिन कॉलेज के नए गेट का भी उद्घाटन किया जाएगा, जिसका नाम प्लेटिनम जुबली गेट होगा। प्राचार्या के अनुसार, सात फ्लोर के इस हॉस्टल में छात्राओं के लिए चार लिफ्ट और तीन सीढिय़ां होंगी। हर फ्लोर पर थ्री सीटर 75 बेड होंगे। वहीं, छात्राओं के लिए जिम, लॉन टेनिस खेलने का एरिया, मेस और ब्यूटी पार्लर की सुविधा होगी। हॉस्टल को चार भागों में बांटा गया है, जिसमें हर फ्लोर पर 16 बाथरूम होंगे। वहीं साथ में एक एरिया कैफेटेरिया होगा जो 24 घंटे छात्राओं के लिए खुला रहेगा। 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.