Onion Rate Today: खूब रूलाने के बाद प्‍याज की कीमतों ने दी राहत, अभी और गिरेगा भाव

फलों-सब्जियो के बढ़ते भाव के रेस में प्‍याज ने भी खूब दौड़ लगाई। आम लोगों को जमकर रुलाने के बाद अब बारिश ने प्‍याज की कीमतों पर ब्रेक लगाई है। थोक मंडी के विक्रेताओं का कहना है कि आमद पर्याप्‍य है भाव अभी और गिरेगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:30 AM (IST)
Onion Rate Today: खूब रूलाने के बाद प्‍याज की कीमतों ने दी राहत, अभी और गिरेगा भाव
प्‍याज के भाव में और मिलेगी राहत, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता। पटना में फलों-सब्जियो के बढ़ते भाव के रेस में प्‍याज भी कहां पीछे रहनेवाला था। कई सरकारों की कुर्सी छिननेवाला प्‍याज का भाव बेलगाम था। आम लोगों के खूब रूलाने के बाद अब बारिश ने प्‍याज की कीमतों पर ब्रेक लगा दी है। रुक- रुककर हो रही बारिश के बीच अचानक प्याज की कीमत में वृद्धि थम गई है। बाजार में पर्याप्त आमद रहने से थोक मूल्य प्रति किलो घटकर 20 रुपये पर आ गया है।  खुदरा बाजार में इसकी कीमत 25 रुपये प्रति किलो पर आ गई है। थोक मंडी विक्रेताओं का कहना है कि अभी प्‍याज के कीमतों में और राहत मिलने की उम्‍मीद है।

बेलगाम बढ़ी थी कीमत

  एक सप्ताह पूर्व प्याज का थोक मूल्य 22 रुपये प्रति किलो पहुंच गया था। खुदरा में भी मनमानी शुरू हो गई थी और भाव 35 रुपये तक वसूला गया। अब थोक मंडी मीठापुर में भाव 22 से घटकर 20 रुपये किलो पर आ गया है। खुदरा भाव भी मंडियों में 25 रुपये किलो हो गया है। लेकिन कई विक्रेता अभी भी प्‍याज 30 रुपये किलो बेच रहे हैं। हालांकि पसेरी का भाव 120 रुपये चल रहा है।

अभी और घटेगी कीमत

मीठापुर मंडी के थोक विक्रेता संजय कुमार ने कहा कि पटना में 250 से 300 टन प्याज की आमद हो रही है। नासिक से गुलाबी प्याज आ रहा है जबकि स्थानीय लाल प्याज भी बिहारशरीफ, दियर, आरा सहित अन्य जगहों से आ रहा है। आमद पर्याप्त रहने से ही भाव में गिरावट आई है। कीमतों में कुछ और राहत संभव है।

chat bot
आपका साथी