Crime in Patna: पटना के कंकड़बाग में रिटायर्ड डीएसपी के बंद घर से दस लाख की चोरी

Patna Crime कंकड़बाग थाना क्षेत्र के इंदिरानगर रोड नंबर-दो में रहने वाले सेवानिवृत्त आरक्षी उपाधीक्षक कमल नयन प्रसाद के यहां हुई घटना घर बंदकर गए थे भुवनेश्वर में दवा कराने लौटे तो सभी कमरों का टूटा मिला ताला फुटेज खंगाल रही पुलिस

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 06:50 AM (IST)
Crime in Patna: पटना के कंकड़बाग में रिटायर्ड डीएसपी के बंद घर से दस लाख की चोरी
पटना में चोरों का तांडव फिर से शुरू। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Crime in Patna: बिहार की राजधानी पटना में चोरों ने अब पुलिस अधिकारियों के घरों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। कंकड़बाग (Kankarbag) थाना क्षेत्र के इंदिरानगर रोड नंबर-दो के रहने वाले सेवानिवृत्त आरक्षी उपाधीक्षक कमल नयन प्रसाद सिंह (Retired DSP Kamal Nayan Prasad) के घर से चोरों ने 50 हजार नकदी समेत आठ लाख रुपये के जेवरात और एक लाख के कपड़े गायब कर दिए। उनका घर 18 जनवरी से ही बंद है।

कंकड़बाग थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह ने बताया कि रिटायर्ड डीएसपी एक सप्ताह से ओडिशा के भुवनेश्वर में अपना इलाज कराने गए हैं। बंद घर की रेकी कर चोरों (Theft in Patna) ने इसका फायदा उठाया और ताला तोड़ नकदी व जेवरात गायब कर दिया। रिटायर्ड डीएसपी वर्ष 2013 में सेवानिवृत्त हुए थे। उनका बेटा सेना में कर्नल के पद पर तैनात है। चोरी की घटना किस दिन हुई? इसकी वास्तविक जानकारी नहीं मिल सकी है। संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि 18 से 23 जनवरी के बीच ही किसी दिन चोरी हुई होगी।

शनिवार की रात को ही वे इलाज कराकर वापस लौटे तो घर का ताला खुला मिला। जब घर के अंदर गए तो सभी कमरों का ताला खुला हुआ था। आलमारी तोड़कर सारा सामान बिखरा हुआ मिला। तत्काल इसकी सूचना कंकड़बाग थाने को दे दी गई। चोरों ने उनके घर से करीब 50 हजार रुपये नकद और आठ लाख के जेवरात व कीमती कपड़े गायब कर दिया। रिटायर्ड डीएसपी ने बताया, जेवरात में पत्नी व दोनों बहू के छह तोला की चेन व मंगलसूत्र के अलावा कान की रिंग, टॉप, तीन अंगूठी, चांदी के दो बर्तन सेट, 22 सिक्के व तीन ट्रॉली ले उड़े। उनके बगल के मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। पुलिस उसकी फुटेज को खंगालेगी। इस मामले में लिखित शिकायत दर्ज करा दी गई है।

chat bot
आपका साथी