आपसी रंजिश में युवक को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

मसौढ़ी/पुनपुन। पुनपुन थाना क्षेत्र के घुड़दौड़ गांव में सोमवार की देररात 40 वर्षीय युवक को रसलपुर गांवों के लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला।

JagranWed, 02 Jun 2021 01:41 AM (IST)
आपसी रंजिश में युवक को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

मसौढ़ी/पुनपुन। पुनपुन थाना क्षेत्र के घुड़दौड़ गांव में सोमवार की देररात 40 वर्षीय युवक को रसलपुर के ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला, वह उस वक्त खाद दुकान से घर लौट रहा था। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया है। मृतक के पुत्र रॉकी कुमार ने रसलपुर के 13 नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलवक्त, सभी आरोपित फरार हैं। घटना का कारण दोनों गांव के बीच पूर्व से चली आ रही रंजिश बताई जा रही।

जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार की शाम ताड़ी पीने गए घुडदौड़ के दो युवकों के साथ रसलपुर के कुछ ग्रामीणों की बहस हो गई तो उन युवकों की पिटाई कर दी गई। बाद में जब रसलपुर के दो युवक ताड़ी पीने गए तो उन्हें घुड़दौड़ के ग्रामीणों ने पीट दिया। इससे रसलपुर के ग्रामीण गुस्से में आ गए। इसी बीच घुड़दौड़ गांव का शिवपूजन पासवान इसी मौजा में स्थित शिव कुमार महतो की खाद दुकान से घर लौट रहा था। रसलपुर के ग्रामीणों ने उसे गांव के पास पकड़ लिया और लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के पुत्र रॉकी कुमार ने 13 नामजद व 10 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। नामजद आरोपितों में रसलपुर गांव के अनिल सहनी, मंगल पंडित, फेंकन केवट, रोहन महतो, रंजन कुमार, सोहन पंडित, दीपू कुमार, शंकर कुमार, सन्नी कुमार, रवि कुमार, जितेंद्र महतो, गोपी महतो, व पवन महतो शामिल हैं। फिलहाल, सभी आरोपित घर से फरार हैं। पुलिस ने चार-पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही। घटना के बाद दोनों गांवों के बीच तनाव व्याप्त है। थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और स्थिति पर नजर रखी जा रही है। दोनों गांवों के ग्रामीणों के बीच अक्सर होती रही है मारपीट :

घुड़दौड़ व रसलपुर गांव के बीच करीब 500 मीटर की दूरी है और पूर्व से ही दोनों गांवों के बीच विवाद रहा है। दोनों गांवों के पास से मोरहर नदी गुजरती है। वहां मोरहर नदी के किनारे ताड़ी का पेड़ है और ताड़ी बिकती है। दोनों गांव के कुछ ग्रामीण वहां ताड़ी पीने जाते हैं और अक्सर एक-दूसरे के गांव के लोगों के साथ मारपीट की घटना होती रहती है।

छूरे से वारकर हुई थी युवक की हत्या, मां ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मसौढ़ी। थाना क्षेत्र के बैरमचक निवासी 20 वर्षीय मठूर बिद उर्फ मडूर बिद की बीते सोमवार को हुई मौत के मामले में मंगलवार को नया मोड़ आ गया। मृतक की मां ललिता देवी ने छुरा से वारकर पुत्र की हत्या करने का आरोप लगा पांच लोगों के खिलाफ मसौढ़ी थाने में बयान दर्ज कराया। आरोपितों में नदौल मुशहरी निवासी दिनेश मांझी के पुत्र नीमर मांझी, उसका सहोदर दारोगा मांझी, पुनीत मांझी, रवि मांझी व मन्नु मांझी शामिल हैं। घटनास्थल दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र होने के कारण फिलहाल पुलिस ने उक्त बयान को दुल्हिन बाजार पुलिस को सौंप दिया। दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि बीते सोमवार को दोपहर आरोपित नीमर मांझी उसकी पुत्री सुनंती कुमारी (16) को नदौल पड़ाव से एक बाइक से लेकर भाग निकला। सूचना पर वह पुत्र मठूर बिद के साथ बाइक से पीछा करने लगी। इसी दौरान दुल्हिन बाजार थाना के देवरिया पुल मंदिर के पास नीमर मांझी ने बाइक खड़ी कर दी और उन्हें लौट जाने को कहा। जब पुत्र ने विरोध किया तो नीमर मांझी समेत अन्य आरोपितों ने छुरा से सिर पर वार कर हत्या कर दी। थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि उक्त मामला दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र का है। इसलिए मृतक के शव व उसकी मां का बयान दुल्हिन बाजार पुलिस को सौंप दिया गया है। उन्होंने बताया कि अनुसंधान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.