पटनाः नौकरी के पैसों का हिसाब मांगने पर पति से बोली पत्नी-अब न रहूंगी तुम्हारे साथ, घर में बड़ा तनाव है

बिहार की राजधानी में एक युवक ने नौकरी करने वाली लड़की से विवाह किया पर पैसों का हिसाब मांगना महंगा पड़ गया। बात इतनी बिगड़ी की पत्नी अब पति के साथ नहीं रहना चाहती। मामला महिला हेल्पलाइन पहुंच गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:23 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:23 PM (IST)
पटनाः नौकरी के पैसों का हिसाब मांगने पर पति से बोली पत्नी-अब न रहूंगी तुम्हारे साथ, घर में बड़ा तनाव है
पैसों का हिसाब मांगने पर पति पहुंच गई महिला हेल्पलाइन। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जासं, पटना: शादी का सपना देख रहे लड़के आजकल नौकर करने वाली लड़की को ज्यादा तरजीह देते हैं। बिहार की राजधानी में एक युवक ने नौकरी करने वाली लड़की से विवाह किया पर पैसों का हिसाब मांगना महंगा पड़ गया। बात इतनी बिगड़ी की पत्नी अब पति के साथ नहीं रहना चाहती। दरअसल, शादी के बाद पति अपनी पत्नी से उसकी सैलरी का हिसाब मांगने पर मंगलवार को मामला फैमली कोर्ट तक पहुंच गया है। पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन में आवेदन देकर कहा है कि वह अब पति के साथ नहीं रहता चाहती। आवेदन में पीड़िता ने कहा है कि उसका पति शादी से पहले नौकरी से हुई कमाई का हिसाब मांग रहा है। इसके चलते घर में तनाव हो गया है। मारपीट तक की नौबत पैदा हो जा रही है। ऐसा माहौल ठीक नहीं है। ऐसे में पति के साथ रहना ठीक नहीं है। 

पैसे का हिसाब मांगने पर हुआ विवाद

पटना की महिला हेल्पलाइन में मंगलवार को एक शादीशुदा महिला शिकायतों की फेहरिस्त लेकर पहुंची। उसने अपने दिए आवेदन में उसने कहा है कि उसकी शादी इसी साल जनवरी महीन में धूमधाम से हुई थी। विवाह के बाद लगा सब ठीक रहेगा। लेकिन कुछ ही दिन बाद ही पति ने मेरा बैंक डिटेल मांगना शुरू कर दिया। वह लगातार पूछने लगा कि मेरा शादी से पूर्व के वेतन का पैसा कहां गया। वह पैसे का हिसाब लेने बैंक तक चला गया। मुझे पैसों को लेकर उसकी पूछताछ अच्छी नहीं लगती। उसके हिसाब मांगने के कारण अब साथ में रहना मुश्किल हो गया है। घर में तनाव का माहौल है। 

काउंसलिग कर दोनों को फिर एक करने की कोशिश 

महिला हेल्पलाइन की प्रोजेक्ट मैनेजर प्रमिला कुमारी के अनुसार लड़की की शिकायत सुनकर दोनों पक्षों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। अगर दोनों काउसलिंग के बाद भी साथ रहने को तैयार नहीं होते हैं आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी