बिहटा में सड़क निर्माण का विरोध करने पर वृद्ध की हत्या

विवादित जमीन पर बगैर मापी के पीसीसी निर्माण कराने पर वृद्ध की हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:05 PM (IST)
बिहटा में सड़क निर्माण का विरोध करने पर वृद्ध की हत्या
बिहटा में सड़क निर्माण का विरोध करने पर वृद्ध की हत्या

वारदात

विवादित जमीन पर बगैर मापी के पीसीसी निर्माण कराने का आरोप

मौत के बाद गुस्साए लोगों को समझाकर पुलिस ने जब्त किया शव

संवाद सूत्र, बिहटा: बिहटा प्रखंड की आनंदपुर पंचायत के देवकुली गाव में पीसीसी निर्माण का विरोध करने पर सोमवार की शाम करीब पाच बजे एक वृद्ध की हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान विश्वनाथ सिंह (65वर्ष) के रूप में की जा रही है। पुलिस ने स्वजनों की शिकायत पर अनुग्रह राय, उनके भाई व पुत्र पर नामजद एफआइआर दर्ज की है। हालांकि मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बताया जाता है कि देवकुली गाव में मुखिया निधि से पीसीसी सड़क निर्माण का प्रस्ताव था। जिस रास्ते पर निर्माण होना था, वहां की जमीन पर पहले से विवाद है। सोमवार को उसी रास्ते पर बगैर मापी के गाव के ही कुछ लोगों ने निर्माण शुरू करा दिया। विश्वनाथ काम कराने पहुंचे लोगों को मापी के बाद निर्माण करने की बात कही। इसी दौरान विवाद बढ़ गया। आरोप है कि अनुग्रह राय अपने भाई व बेटे के साथ मिलकर विश्वनाथ के साथ धक्का-मुक्की कर दी। बात बढ़ने पर मारपीट शुरू हो गई। मारपीट से जख्मी होकर वृद्ध घटनास्थल पर ही गिर गए। सूचना पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने उन्हें रेफरल अस्पताल बिहटा में पहुंचाया। डॉक्टरों ने जाच कर उन्हें मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि मारपीट की सूचना पर जब तक पुलिस पहुंचती, विश्वनाथ को अस्पताल लाया जा चुका था। नामजदों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है। पुलिस इस विवाद पर नजर रख रही है। जागरण फॉलोअप

गला दबाकर की गई थी युवती की हत्या, पहचान अब तक नहीं

संवाद सूत्र, धनरुआ : थाना क्षेत्र के बरनी कब्रिस्तान के पास बीते 20 सितंबर को झाड़ी में मिली युवती की हत्या गला दबाकर की गई थी। इसकी जानकारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुई है। हालांकि शव की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। वहीं ग्रामीणों ने आशका जाहीर की है कि हत्या से पहले युवती के साथ दुष्कर्म हुआ होगा। थानेदार ने बताया कि शव की पहचान कराने के लिए कोशिश जारी है।

chat bot
आपका साथी