NTA ने छह परीक्षाओं के केंद्र में बदलाव के लिए मांगे विकल्प, इन वेबसाइटों का करें इस्तेमाल

कोरोना वायरस की संभावना और विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन के कारण एनटीए ने छह प्रवेश परीक्षाओं के केंद्र में बदलाव के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन विकल्प मांगे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 07:14 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 07:14 AM (IST)
NTA ने छह परीक्षाओं के केंद्र में बदलाव के लिए मांगे विकल्प, इन वेबसाइटों का करें इस्तेमाल
NTA ने छह परीक्षाओं के केंद्र में बदलाव के लिए मांगे विकल्प, इन वेबसाइटों का करें इस्तेमाल

पटना, जेएनएन। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सोमवार को छह प्रवेश परीक्षाओं के केंद्र में बदलाव के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन विकल्प मांगे हैं। कोरोना वायरस की संभावना और विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन के कारण एजेंसी ने अभ्यर्थियों को 15 जुलाई तक अपने निकट के केंद्र को विकल्प में देने का सुझाव दिया है। डीजी डॉ. विनीत जोशी ने बताया कि आवेदन में दिए गए केंद्र के विकल्प में बदलाव के लिए पोर्टल ओपन कर दिया गया है। उन्होंने सलाह दिया है कि जहां हैं उसी के आसपास में परीक्षा केंद्र विकल्प में दें।

इग्नू पीएचडी एवं एमबीए में अभ्यर्थी के लिए (www.ignouexams.nta.nic.in), इंडियन काउंसिल ऑफ एग्र्रीकल्चर रिसर्च, आइसीएआर के लिए (www.icar.nata.nic.in), जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा के लिए (www.jnuexams.nta.nic.in), यूजीसी नेट के लिए (www.ugcnet.nta.nic.in), ज्वाइंट सीएसआइआर यूजीसी नेट के लिए (www.csir.nta.nic.in) तथा ऑल इंडिया आयुष पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए (www.ntaaiapget.nic.in) पर लिंक उपलब्ध है। किसी तरह की त्रुटि होने पर भी आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। सुधार के लिए शुल्क की आवश्यकता होने पर 15 जुलाई की रात 11:50 बजे तक स्वीकार किए जाएंगे। फोन, फैक्स तथा डाक से किसी के आवेदन में सुधार नहीं किए जाएंगे। किसी तरह की परेशानी होने पर अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर 8287471852, 8178359845, 9650173668, 9599676953 व 8882356803 पर संपर्क कर सकते हैं।

सहायक उर्दू अनुवादक की लिखित परीक्षा 30 अगस्त को

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने सहायक उर्दू अनुवादक की लिखित प्रतियोगिता परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। सचिव ओमप्रकाश पाल ने बताया कि विज्ञापन संख्या 01/19 के पदों पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 30 अगस्त को संभावित है। विस्तृत शिड्यूल आयोग की वेबसाइट (\क्र222.ड्ढह्यह्यष्.ड्ढद्बद्ध.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ) पर जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा। उर्दू अनुवादक के पदों पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त को संभावित है। जबकि राजभाषा सहायक (उर्दू) के पदों पर नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नौ अगस्त को संभावित है। सचिव ने अभ्यर्थियों को किसी भी तरह के अपडेट के लिए वेबसाइट के संपर्क में रहने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी