अब पांच अक्टूबर तक भरे जाएंगे पीपीयू के परीक्षा फॉर्म

पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय में सभी प्रकार के नियमित एवं व्यावसायिक कोर्सो के छात्रों का परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि पांच अक्टूबर तक विस्तारित कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST)
अब पांच अक्टूबर तक भरे जाएंगे पीपीयू के परीक्षा फॉर्म
अब पांच अक्टूबर तक भरे जाएंगे पीपीयू के परीक्षा फॉर्म

पटना । पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय में सभी प्रकार के नियमित एवं व्यावसायिक कोर्सो के छात्रों का परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि पांच अक्टूबर तक विस्तारित कर दी गई है। दैनिक जागरण में 25 सितंबर को 'पीपीयू के परीक्षा फॉर्म भरने में परेशानी' शीर्षक से छात्रों की समस्या को प्रमुखता से उठाया गया था। इसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाने के साथ-साथ परेशानी को दूर करने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था भी छात्रों को दी है।

इसके तहत परेशानी होने पर छात्र श्चश्चह्वश्च@द्धद्गद्यश्चद्गठ्ठड्डढ्डद्यद्ग.ष्श्रद्व पर अपनी समस्या, रजिस्ट्रेशन नंबर तथा मोबाइल नंबर लिखकर भेजना है। इसके बाद छात्रों को एक टिकट नंबर दिया जाएगा। यदि 24 घंटे में उनकी समस्या का समाधान नहीं होगा तो छात्र टिकट नंबर को 7739611654 पर वाट्सअप करेंगे। उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

विवि की ओर से स्नातक एवं पीजी सेमेस्टर वन एवं टू के छात्र-छात्राओं का फॉर्म 23 सितंबर से 28 सितंबर तक बिना विलंब शुल्क के साथ भरने के लिए तिथि निर्धारित की गई थी, जबकि 30 सितंबर तक 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ समय निर्धारित था। अब पांच अक्टूबर तक बगैर विलंब शुल्क के फॉर्म भरा जा सकेगा।

--------

हॉस्टल खुलवाने की मांग को लेकर छात्रों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, पटना : बख्तियारपुर इंजीनियरिग कॉलेज के छात्रों ने शनिवार को छात्रावास खोलने की मांग को लेकर बख्तियारपुर स्थित परिसर में धरना दिया। छात्रों का कहना था कि 29 सितंबर से एकेयू की ओर से परीक्षा आयोजित की जा रही है। कॉलेज में लगभग 200 छात्रों की परीक्षा होनी है। सभी छात्र राज्य के विभिन्न जिलों से आकर यहां पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रावास नहीं खुलने की स्थिति में उनकी परीक्षा में व्यवधान पड़ने की आशंका है। छात्रों का कहना है कि होटल आदि स्थानों पर रहने से अधिक खर्च होने के साथ-साथ कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहेगा। छात्रों ने कहा कि पटना विवि के साथ-साथ राज्य के अधिकांश इंजीनियरिग कॉलेजों के छात्रावास को खोला गया है। यह केवल परीक्षा अवधि के लिए ही खोला जा रहा है। लेकिन, बख्तियापुर इंजीनियरिग कॉलेज के छात्रावास को नहीं खोला जा रहा है। इस बाबत प्राचार्य कुमार सुरेंद्र ने बताया कि छात्रावास खोलने को लेकर जिलाधिकारी से अनुमति को लेकर पत्राचार किया गया है। लेकिन, अनुमति अब तक नहीं मिलने की स्थिति में छात्रावास नहीं खोला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी