कोरोना के बढ़ते मामले देख बदली व्यवस्था, छपरा में मरीजों को इलाज से पहले कराना होगा कोविड टेस्ट

सदर अस्पताल में इलाज कराने आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच की जाएगी। मरीजों को ओपीडी या इमरजेंसी वार्ड मेंं इलाज से पहले कोरोना जांच कराना होगा। इलाज करने आने वाले मरीज कोरोना जांच करा सकें। -

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:27 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:27 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते मामले देख बदली व्यवस्था, छपरा में मरीजों को इलाज से पहले कराना होगा कोविड टेस्ट
छपरा के सदर अस्पताल में कोरोन जांच कराते मरीज।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज: जिले को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए सदर अस्पताल में नई व्यवस्था की गई है। अब सदर अस्पताल में इलाज कराने आने वाले सभी मरीजों की कोरोना जांच की जाएगी। मरीजों को ओपीडी या इमरजेंसी वार्ड मेंं इलाज से पहले कोरोना जांच कराना होगा। इलाज करने आने वाले मरीज कोरोना जांच करा सकें, इसके लिए ओपीडी के बाहर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच कैंप खोल दिया है। इमरजेंसी वार्ड में कोरोना की जांच करने की पहले से ही व्यवस्था है।

दीपावली तथा छठ महापर्व को लेकर दिल्ली, मुंबई, गुजरात सहित दूसरे प्रांतों में काम करने वाले लोगों का घर आने का सिलसिला शुरू हो गया है। जिससे जिले में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य महकमा सतर्क हो गया है। बाहर से आने वाले लोगों को चिन्हित कर प्राथमिक तथा सामुदायिक स्वास्थ्य मेंं उनका कोरोना जांच किया जा रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग ने सदर अस्पताल में इलाज करने आने वाले सभी मरीजों का एंटीजन किट से कोरोना जांच कराना अनिवार्य कर दिया है। सदर अस्पताल मेंं मरीजोंं  का इलाज करने से पहले कोरोना जांच कराना होगा। इस संबंध में सिविल सर्जन डा.योगेंद्र महतो ने बताया कि सदर अस्पताल में इलाज से पहले सभी मरीजों की एंटीजन किट से कोरोना जांच की जा  रही है। इसके लिए ओपीडी तथा इमरजेंसी वार्ड में एंटीजन किट से सभी मरीजों की कोरोना जांच करने की व्यवस्था कर दिया गया है। वहीं अस्पताल के उपाधीक्षक डा. एसके गुप्ता ने बताया कि एहतियातन तौर पर सभी मरीजों की कोरोना जांच की जा रही है, ताकि संक्रमित मरीजों की पहचान हो सके और उनका समय पर इलाज शुरू किया जा सके।  उन्होंने बताया कि कोरोना जांच के लिए अस्पताल परिसर में ओपीडी के बाहर कैंप लगाया गया है, इस कैंप मेंं अस्पताल आने वाले मरीजों की सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक एंटीजन किट से जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी