देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं : रविशंकर प्रसाद

देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं : रविशंकर प्रसाद

भारत शांति में विश्वास करता है लेकिन देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होगा। ये बातें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहीं।

JagranMon, 22 Feb 2021 01:22 AM (IST)

बख्तियारपुर : भारत शांति में विश्वास करता है, लेकिन देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होगा। ये बातें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रखंड के घोसवरी गांव में आयोजित पंचायत सरकार भवन के उद्घाटन के दौरान कहीं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज कृषि कानून के बारे में बहुत चर्चा है, लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि इस कानून के बनने से किसानों की जमीन न बिकेगी, न बंधक रखी जाएगी, न लीज होगी और न ही नीलाम होगी। किसानों का मालिकाना हक उनके जमीन पर बरकरार रहेगा। यदि किसान किसी कंपनी के साथ एकरारनामा करते हैं तो आंधी, तूफान या ओले गिरने से फसल बर्बाद हुआ तो जिम्मेदारी कंपनी की होगी। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री को छोटे किसानों की चिता है। आज बिहार के औरंगाबाद ने स्ट्राबेरी की खेती एवं मधुबनी के पाइनापुर की खेती होती है। कोलकाता से व्यापारी खरीदने आते हैं। आज हर पंचायत में ऑप्टिकल फाइबर बिछाया जा रहा है ताकि इंटरनेट लगे।

बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सभी पंचायत सरकार भवन में सीसीटीवी कैमरे लगाने एवं आइटी से जोड़ने का निर्देश दिया गया है, ताकि गांवों में खुले आरटीपीएस काउंटर खुला है कि नही, लोगों को परेशानी तो नहीं हो रही है, एक ही आदमी बार बार पंचायत सरकार भवन तो नहीं आ रहा है इसकी निगरानी की जाएगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता मुखिया रविरंजन कुमार सिंह एवं संचालन जदयू नेता अरुण कुमार ने किया। मौके पर पूर्व विधायक रणविजय सिंह उर्फ लल्लू मुखिया, जिला पार्षद अनिल कुमार, अशोक सिंह, गोलू सिंह समेत बड़ी संख्या में एनडीए कार्यकर्ता मौजूद थे। निर्भिक होकर व्यवसायी लगाएं उद्योग, सरकार देगी सुरक्षा

संसू फतुहा : व्यवसायी निर्भिक होकर उद्योग लगाएं। आपकी सुरक्षा के लिए केंद्र और राज्य सरकार पूरी तरह मुस्तैद है। ये बातें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रविवार को फतुहा औद्योगिक प्रांगण में स्थित मेर्सस एलके राइस मिल के उद्घाटन के मौके पर व्यवसायियों को संबोधित करते हुए कहीं। सरकार उद्योग लगाने वाले लोगों को वित्तीय मदद के साथ पूर्ण सुरक्षा देगी। मौके पर राइस मिल के मालिक भाजपा नेता लक्ष्मण साहू ने केंद्रीय मंत्री को अंग-वस्त्र प्रदान कर स्वागत किया। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री को फतुहा से जुड़ी समस्याओं का एक मांग पत्र सौंपा, जिसमें फतुहा रेलवे गुमटी पर बन रहे फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, फतुहा से पटना नगर बस सेवा चालू कराने, फतुहा रेलवे स्टेशन पर पटना -हावड़ा जनशताब्दी, पटना -धनबाद इंटरसिटी, पटना -कटिहार इंटरसिटी, पटना -सहरसा (राज्य रानी) एक्सप्रेस, राजेंद्र नगर- बांका इंटरसिटी, पूर्वा सुपर फास्ट एक्सप्रेस ठहराव देने की मांग की। लाइफ लाइन ऑक्सीजन बैंक के उपाध्यक्ष आनंद कुमार पाठक ने ऑक्सीजन बैंक को एक एंबुलेंस देने की मांग की जिसपर मंत्री जी ने जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता फतुहा विधानसभा भाजपा के संगठन प्रभारी राम जी प्रसाद ने की। मौके बिहार वरुण कुमार सिंह, मधु सिन्हा, विक्की सिंह, विवेक मोदनवाल, भाजयुमो अध्यक्ष अभिषेक झा, व्यवसायी राज किशोर प्रसाद, गुड्डू साह, सिद्धू, ओम, अरविद साव, डॉ. बृजमोहन प्रसाद आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.