Bihar NDA News: लोजपा को लेकर उठ रही आशंका को नित्‍यानंद ने किया दूर, कहा- बिहार में 220 सीटें जीतेगा एनडीए

Bihar NDA News बिहार में एनडीए के अंदर लोजपा की नाराजगी की बातें बार-बार आ रही हैं। इसकी आशंका भाजपा के वरीय नेता व केंद्रीय राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय ने। कही ये बात।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 01:02 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 11:18 PM (IST)
Bihar NDA News: लोजपा को लेकर उठ रही आशंका को नित्‍यानंद ने किया दूर, कहा- बिहार में 220 सीटें जीतेगा एनडीए
Bihar NDA News: लोजपा को लेकर उठ रही आशंका को नित्‍यानंद ने किया दूर, कहा- बिहार में 220 सीटें जीतेगा एनडीए

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार में एनडीए के अंदर लोजपा की नाराजगी की बातें बार-बार आ रही हैं। इसकी आशंका भाजपा के वरीय नेता व केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय ने। उन्‍होंने कहा कि एनडीए के अंदर किसी तरह का मतभेद नहीं है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस-राजद मिलकर अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं कि एनडीए के भीतर सबकुछ ठीक नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह सिवाय अफवाह के अलावा कुछ भी नहीं है। एनडीए के भीतर सबकुछ ठीक है और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव हम मिलकर लड़ेंगे। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। 

नित्‍यानंद राय ने कहा कि कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने हाल ही में राहुल गांधी के साथ हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा कि एनडीए की घटक लोक जनशक्ति पार्टी के रामविलास पासवान उनके संपर्क में हैं। आलाकमान उन्हें समय नहीं दे पा रहा है। पासवान संभावित गठबंधन पर चर्चा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश सिंह के इस दावे के बाद बिहार में राजनीतिक माहौल गरमा गया था कि बिहार में विधानसभा चुनाव के पूर्व लोजपा एनडीए छोड़ सकती है। 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने यह भी कहा कि वे राजद-कांग्रेस के नेताओं को बताना चाहते हैं कि उन्हें अफवाह न फैलाकर अपने सहयोगियों के साथ संधि की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने दोहराया है कि एनडीए एक है और 2010 के विधानसभा चुनाव के प्रदर्शन को हम 2020 में दोहराएंगे। नित्यानंद राय ने दावा किया कि हम सिर्फ अच्छा प्रदर्शन ही नहीं करेंगे, बल्कि 220 से अधिक सीटें भी जीतेंगे और नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर बिहार में सरकार बनेगी। 

उन्होंने अपने संबोधन में राजद पर हमला भी किया। कहा कि लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि वे कांग्रेस से समझौता नहीं करेंगे, लेकिन जेपी को किए गए वादे के विपरीत राजद कांग्रेस की गोद में बैठ गया। बिहार की जनता उन्हें इसके लिए कभी माफ नहीं करेगी। बता दें पिछले कई माह से लोजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान के नाराज होने की बात कही जा रही है। वहीं, पिछले दिनों कांग्रेस के वरीय नेता अखिलेश सिंह ने यहां तक कह दिया कि चिराग कांग्रेस में आ जाए, उन्‍हें सीएम का चेहरा बनाया जाएगा। इसके बाद बिहार की सियासत गरमा गई थी

chat bot
आपका साथी