बिहार में भीषण एक्‍सीडेंट में नौ लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल

औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर मंगलवार को एक टेंपो और ट्रक के बीच आमने-सामने की भीषण टक्कर हो गई। इससे टेंपो पर सवार नौ यात्रियों की मौत हो गई।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 08:01 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 09:45 PM (IST)
बिहार में भीषण एक्‍सीडेंट में नौ लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल
बिहार में भीषण एक्‍सीडेंट में नौ लोगों की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल

औरंगाबाद, जेएनएन। बिहार के औरंगाबाद जिले में भीषण एक्‍सीडेंट हुआ है। घटना में नौ लोगाें की मौत हो गई है। बताया जाता है कि जिले के रफीगंज थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर मंगलवार को एक टेंपो और ट्रक के बीच आमने-सामने की भीषण टक्कर हो गई। इससे टेंपो पर सवार नौ यात्रियों की मौत हो गई, जबकि सात यात्री घायल हो गए। मरने वालों में एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं। उधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। 

चार की मौत अस्‍पताल तो पांच की मौके पर ही मौत

हादसे में जान गंवाने वालों में रफीगंज थाना क्षेत्र के बिजुलिया गांव निवासी मुकेश प्रजापति उर्फ सोहराई, मुकेश की पत्नी नीतू देवी, नवजात पुत्री छोटी कुमारी, नीतू की गोतनी चंद्रशीला देवी, चंद्रशीला का पुत्र कौशल कुमार, सियाराम पासवान की पुत्री सुशमी कुमारी व सुनीता देवी, रुकुमचक गांव निवासी हीरा दास व बिजुलिया गांव की प्रियंका कुमारी शामिल हैं। बताया जाता है कि कुल चार चंद्रशीला, नीतू, सुनीता व हीरा दास की मौत गया के मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई, जबकि बाकी के पांच की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

सात लोग हुए हैं घायल

हादसे में सात लोग घायल हो गए हैं। घायल लोगों को इलाज के लिए रफीगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। कुछ को सदर अस्पताल और कुछ को गया के मगध मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भेजा गया है। घायल सरस्वती व जगमोहन समेत अन्य की हालत गंभीर बताई जाती है। 

हादसे के शिकार लोग जा रहे थे शादी समारोह में 

बताया जाता है कि टेंपो रुकुमचक गांव से यात्रियों को लेकर रफीगंज आ रहा था। टेंपो पर बैठे बिजुलिया गांव के मृतक व घायल रफीगंज में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। कियाखाप नहर और पेट्रोल पंप के बीच रफीगंज की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक से टेंपो की सीधी टक्कर हो गई। टक्कर होते ही घटनास्थल पर कोहराम मच गया। हादसा की जानकारी होते ही आसपास के ग्रामीण दौड़े और घायलों को अस्पताल भेजा। 

लोगों ने किया सड़क जाम 

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य पथ को जाम कर मृतकों के स्वजनों को मुआवजा देने की मांग की। सूचना पर पहुंचे बीडीओ रीतेश कुमार, सीओ अवधेश कुमार सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर पवन कुमार, थानाध्यक्ष राजीव रंजन व कासमा थानाध्यक्ष बलवंत कुमार ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया। सीओ ने मुआवजे का चेक प्रदान किया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

chat bot
आपका साथी