बाईपास इलाके से नौ डकैत गिरफ्तार, लूटे गए सामान बरामद

बाईपास थाना से 200 मीटर की दूरी पर 17 मई की सुबह स्टेशनरी गोदाम में लूटपाट करने वाले बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

JagranThu, 27 May 2021 01:07 AM (IST)
बाईपास इलाके से नौ डकैत गिरफ्तार, लूटे गए सामान बरामद

पटना सिटी: बाईपास थाना से 200 मीटर की दूरी पर 17 मई की सुबह स्टेशनरी गोदाम में गार्ड व केयरटेकर को बंधक बना आठ लाख के सामान की हुई डकैती मामले में पुलिस ने नौ डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से लूटा गया माल बरामद हुआ है। डकैतों के पास से दो देसी पिस्टल, चार गोली, दो बाइक, एक पिकअप वैन, मोबाइल, 15 हजार के सिक्के व लूटा गया 70 कार्टन में भरा स्टेशनरी का सामान बरामद किया गया।

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बुधवार को बताया कि बाईपास थाना क्षेत्र में स्थित हनुमान इंटरप्राइजेज के गोदाम में 17 मई की सुबह लगभग 7:30 बजे डकैती होने के बाद पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम में पुलिस उपाधीक्षक अमित शरण, बाईपास थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा समेत अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया।

- पुलिस ने घेराबंदी कर पांच संदिग्ध को गिरफ्तार किया

जेल से छूटे अपराधियों की गतिविधि पर नजर रख रही पुलिस को तकनीकी व वैज्ञानिक अनुसंधान के क्रम में जानकारी मिली कि डकैती में पुराने पेशेवर अपराधी शामिल हैं। घटना के बाद पुलिस को गोपनीय सूचना मिली कि गिरोह के अपराधी गौरीचक की ओर मरचा रोड बाईपास से जाने वाले हैं। विशेष पुलिस टीम ने घेराबंदी कर चेकिग के दौरान एक पिकअप वैन व दो मोटरसाइकिल सवारों को घेरा। इस दौरान पांच संदिग्ध युवक पुलिस के हत्थे चढ़े। दो अपराधी भागने में सफल रहे। गिरफ्तार युवकों के पास से पुलिस ने दो देसी पिस्टल, चार गोली व पिकअप में ही एक बोरा में पंद्रह हजार के सिक्के बरामद हुए। सभी बदमाश गया और जहानाबाद में लूट की साजिश रचने को लेकर जमा हुए थे।

- गिरफ्तार हुए सभी बदमाश पटना सिटी के

गिरफ्तार में कैमाशिकोह के चनारिक राय का पुत्र जीतेंद्र कुमार, मच्छरहट्टा के रामलखन प्रसाद का पुत्र मुकेश कुमार उर्फ मुक्कु, बड़ी पटनदेवी के स्वर्गीय नंदू साव का पुत्र अर्जुन ठठेरा, फतुहा गोविदपुर के विनोद साव का पुत्र मनोज कुमार व आलमगंज चैलीटाड़ के सुरेश साव का पुत्र रवि था। भागने वाले दो अपराधियों में गया जिला के खिजरसराय का रविन्द्र यादव व नालंदा जिला के परवलपुर के विश्वनाथ प्रसाद का पुत्र बच्चन पटेल था। पूछताछ के दौरान गिरफ्तारों ने बताया कि ये जहानाबाद जिला के टेहटा व गया जिला के बेलागंज में अपराध करने के उद्देश्य से एकत्रित थे। गिरफ्तारों ने बाईपास की डकैती में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

- आलमगंज में गौतम के मकान में मिला लूटा माल

गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया कि लूटा गया माल कैमाशिकोह के सत्येंद्र व बड़ी पटनदेवी के गौतम के पास है। पुलिस ने बाईपास व आलमगंज थाना क्षेत्र में छापेमारी करते हुए गौतम के बड़ी पटनदेवी मोहल्ला के पास मकान से 70 पेटी लूटा गया माल बरामद किया। इनके बयान पर पुलिस ने रविन्द्र व बच्चन को भी गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अपराधी पूर्व में भी डकैती, लूट, हत्याकांडों में जेल जा चुके हैं। गिरफ्तार बच्चन एक अन्य डकैती कांड में फरार चल रहा था। पुलिस को उम्मीद है कि गिरफ्तार अपराधी अन्य डकैती व लूट का खुलासा कर सकते हैं।

-बरामद सामान

दो देसी पिस्टल, चार गोली, दो बाइक, एक पिकअप वैन , एक मोबाइल, 15 हजार सिक्का व लूटा गया 70 कार्टन।

- चार अपराधियों पर दर्ज हैं गंभीर मामले

गिरफ्तार मुकेश उर्फ मुक्कू के खिलाफ चौक व बाईपास थाना, रवि कुमार के खिलाफ आलमगंज, हरनौत व बाईपास थाना, बच्चन पटेल के खिलाफ बाईपास थाना तथा अर्जुन ठठेरा के खिलाफ गौरीचक व बाईपास थाना में गंभीर मामले दर्ज हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.