एनआइए ने नेपाल और बिहार के अपराधियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, बांग्लादेश से भी जुड़े तार

जाली भारतीय करेंसी के साथ पकड़े जाने के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआइए) ने पटना की विशेष अदालत में दो आरोपितों के खिलाफ पूरक (सप्लीमेंट्री) चार्जशीट दाखिल की है। आरोपितों ने जाली भारतीय करेंसी का नेटवर्क बांग्लादेश नेपाल सहित अन्य देशों में फैला रखा था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 02:39 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 02:39 PM (IST)
एनआइए ने नेपाल और बिहार के अपराधियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, बांग्लादेश से भी जुड़े तार
एनआइए ने पटना की विशेष अदालत में दो आरोपितों के खिलाफ पूरक (सप्लीमेंट्री) चार्जशीट दाखिल की है।

न्यायालय संवाददाता, पटना : जाली भारतीय करेंसी के साथ पकड़े जाने के मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआइए) ने पटना की विशेष अदालत में दो आरोपितों के खिलाफ पूरक (सप्लीमेंट्री) चार्जशीट दाखिल की है। बिहार के किशनगंज निवासी मोहम्मद बैतुल्लाह और नेपाल के धनुशा जिला निवासी बिल्टू महतो के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट में बिल्टू महतो को फरार दिखाया गया है। आरोपियों के पास से एक लाख 90 हजार 500 की नकली भारतीय करेंसी पूर्णिया जिले में वर्ष 2019 में बरामद की गई थी। आरोपितों ने जाली भारतीय करेंसी का नेटवर्क बांग्लादेश, नेपाल सहित अन्य देशों में फैला रखा था।

अरुणाचल प्रदेश की 330 लीटर शराब जब्त, दो गिरफ्तार

बाईपास थाना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान मंगलवार को वैन पर लदी 330 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की। जब्त शराब अरुणाचल प्रदेश की निर्मित है। बाईपास थानाध्यक्ष संजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि वाहन चेङ्क्षकग के क्रम में एक पिकअप को रोकने पर चालक भागने लगा। पुलिस ने उसे रोककर तलाशी ली तो 330 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई। इस मामले में दीदारगंज थाना क्षेत्र के कोठिया निवासी रौशन कुमार व खानपुर निवासी रंधीर कुमार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने पिकअप व बाइक भी जब्त की है। 

जंक्शन पर ट्रेन से शराब जब्त

पटना जंक्शन रेल पुलिस निरीक्षक रंजीत कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को प्लेटफॉर्म संख्या 10 पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया। प्लेटफॉर्म पर बैठे सारे यात्रियों के सामान की तलाशी ली गई। इसी बीच, हटिया से आने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन भी दस नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंच गई। पुलिस की टीम द्वारा इस ट्रेन से आने वाले यात्रियों के सामान की तलाशी ली जाने लगी। इसी क्रम में एक व्यक्ति पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अपना बैग ट्रेन के सीट पर ही छोड़कर उतर गया। यही ट्रेन पूर्णिया तक चली जाती है। पुलिस की टीम जब ट्रेन के बोगियों की तलाशी लेने लगी तो लावारिस हालत में रखे इस बैग का कोई मालिक नहीं मिला। पुलिस बैग को जब्त कर थाने ले आई। बैग से आठ बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

chat bot
आपका साथी