बिहार में एनडीए के सहयोगी खड़ी कर रहे मुश्किल, अब मुकेश सहनी ने नीतीश के सामने रखी बड़ी मांग

एक ओर जदयू की सहयोगी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा बांका के मदरसा में बम विस्फोट कांड को लेकर भाजपा पर हमलावर है तो अब भाजपा के सहयोगी मुकेश सहनी ने इस लड़ाई को नया रुख देने के लिए मुख्यमंत्री से ही विधायक निधि वापस करने की मांग कर दी है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:59 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:59 AM (IST)
बिहार में एनडीए के सहयोगी खड़ी कर रहे मुश्किल, अब मुकेश सहनी ने नीतीश के सामने रखी बड़ी मांग
बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : बिहार की जदयू-भाजपा के सहयोगी ही सरकार के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे हैं। एक ओर जदयू की सहयोगी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) बांका के मदरसा में बम विस्फोट कांड को लेकर भाजपा पर हमलावर है, तो अब भाजपा के सहयोगी मुकेश सहनी ने इस लड़ाई को नया रुख देने के लिए मुख्यमंत्री से ही विधायक निधि वापस करने की मांग कर दी है। उल्लेखनीय है कि कोरोना के मद्देनजर राज्य सरकार ने विधायक मद का पैसा खर्च करने पर रोक लगा दी है। सरकार विधायक मद का पैसा कोरोना पर विजय प्राप्त करने में खर्च करना चाहती है। 

मुकेश सहनी ने रखी यह मांग

विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक पत्र लिखा है। अपने पत्र में सहनी ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए टीकाकरण पर चार हजार करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च होने का अनुमान था। इसके लिए सरकार ने विधायक और विधान पार्षदों की विधायक निधि से पैसा लेने का फैसला लिया था। 

विधायक अपने क्षेत्र का विकास कार्य कर सकेंगे...

सहनी लिखते हैं कि 2020 से लेकर अब तक जनप्रतिनिधि के क्षेत्र का विकास कार्य थम सा गया है। अब जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों को मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा कर दी है, तो ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री यदि क्षेत्रीय विकास मद के ऐच्छिक कोष की राशि इस्तेमाल करने की शक्ति विधायकों को देते हैं, तो विधायक अपने क्षेत्र का विकास कार्य कर सकेंगे और चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाने में मदद कर सकेंगे। बता दें कि इसके पहले हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के सुप्रीमो जीतनराम मांझी बांका के मदरसा में बम विस्फोट कांड को लेकर भाजपा पर हमला कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने बांका कांड की जांच कराने की भी मांग की है। 

chat bot
आपका साथी