उत्तर प्रदेश के चुनावी दंगल में नाव के सहारे उतरेगी मुकेश सहनी की पार्टी, चुनाव चिह्न मिलने के बाद समर्थकों में उत्साह

Vikassheel Insaan Party यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी तेज हो गई है। बिहार सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी यूपी में लगातार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। इसी बीच चुनाव आयोग ने पार्टी को नाव छाप चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 01:12 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:35 PM (IST)
उत्तर प्रदेश के चुनावी दंगल में नाव के सहारे उतरेगी मुकेश सहनी की पार्टी, चुनाव चिह्न मिलने के बाद समर्थकों में उत्साह
बिहार सरकार के मंत्री और वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी। जागरण आर्काइव

पटना, जागरण संवाददाता । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी(Mukesh Sahani) ने भी ताल ठोक दिया है। सहनी लगातार यूपी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उनकी सभाओं में अच्छी खासी भीड़ भी देखी जा रही है। इस बीच भारत निर्वाचन आयोग ने विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी (VIP) को उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के लिए नाव छाप चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया । अब पार्टी इसी नाव छाप चिन्ह के आधार पर आगामी विधानसभा चुनाव में उतरेगी । पार्टी की और से चुनाव की तैयारी काफी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। 

नाव चिन्ह मिलने पर समर्थकों में उत्साह

विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी को नाव छाप चुनाव चिन्ह मिलने से पार्टी के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है । इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने केंद्रीय चुनाव आयोग को धन्यवाद भी दिया है, उन्होंने कहा है कि पार्टी कि आयोग से यही अपेक्षा थी। वीआईपी को नाव छाप चुनाव चिन्ह मिले, जिससे हमारे समर्थक प्राचीन काल से ही परिचित हैं। उनकी नाव से खासी  पहचान रही है । मुख्य रूप से मछुआ समाज नाव से मछली मारना आदिकाल से करते रहा है। पार्टी नाव छाप को लेकर ही अपने समर्थकों के बीच जाएगी । इससे ग्रामीण जनता के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को समन्वय स्थापित करने में काफी सुविधा होगी ।

पार्टी के पहचान चिन्ह को लेकर कार्यकर्ताओं ने तैयारी भी काफी जोर-शोर से शुरू कर दिया है ।गांव-गांव में पार्टी चिन्ह के आधार पर झंडा पताका बनाए जा रहे हैं। शहरों में पोस्टर बैनर लगाने की कवायद भी तेजी चल रही है । उम्मीद है कि जल्द ही यह चुनाव चिन्ह आम जनता के बीच लोकप्रिय हो जाएगा, जो आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को बहुमत दिलाने में सहायक होगा।

chat bot
आपका साथी