तेज प्रताप के तलाक में नया टर्न: राबड़ी देवी से मिलकर रोते हुए वापस गईं ऐश्‍वर्या की मां

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने तलाक का अपना फैसला नहीं बदला है। हालांकि, वे कुछ नरम जरूर पड़े हैं। अब इस मामले में नया टर्न भी आया है। जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:33 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:29 PM (IST)
तेज प्रताप के तलाक में नया टर्न: राबड़ी देवी से मिलकर रोते हुए वापस गईं ऐश्‍वर्या की मां
तेज प्रताप के तलाक में नया टर्न: राबड़ी देवी से मिलकर रोते हुए वापस गईं ऐश्‍वर्या की मां
पटना [जेएनएन]। राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के तलाक मामले में नई खबर है। तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या की मां पूर्णिमा दास शनिवार की शाम राबड़ी देवी से मिलने उनके सरकारी आवास गईं थीं। करीब डेढ़ घंटे बाद वे वहां से रोते हुए निकलीं। इसके पहले तेज प्रताप यादव की अपनी मां राबड़ी देवी से बातचीत हुई थी। राबड़ी देवी रविवार को रेल टेंडर घोटाला के मामेल में दर्ज एक मुकदमे में पेशी के सिलसिले में दिल्‍ली गईं हैं। माना जा रहा है कि दिल्‍ली यात्रा के दौरान वे तेज प्रताप से मिलने की कोशिश करेंगी।
विदित हो कि तेज प्रताप यादव ने पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक के लिए परिवार न्‍यायालय में याचिका दायर की है। इस मामले में परिवार का साथ नहीं मिलने के कारण वे इन दिनों तीर्थों में पूजा-पाठ के लिए निकल गए हैं। बीते दिनों मां राबड़ी देवी ने गुरुवार को फोन पर उनसे बात की। राबड़ी देवी ने तेज प्रताप को समझाने की पूरी कोशिश की। दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई। राबड़ी ने रूठे बेटे को मनाया तथा वापस लौटने को कहा। इसके बाद ऐश्‍वर्या की मां पूर्णिमा राय उनसे मिलने पहुंचीं थीं।
नरम पड़े तेज प्रताप, पर तलाक पर अभी भी अड़े
पूर्णिमा राय को उम्मीद थी कि शायद मां से बातचीत के बाद तेज प्रताप यादव के रुख में नरमी आयी हो। लेकिन लौटते वक्‍त उनकी आंखों के आंसू सारी कहानी कहते दिखे। वे कार में सवार होने के बाद लगातार अपने आंसू पोछ रहीं थीं। इससे माना जा रहा है कि तलाक के मामले में तेज प्रताप के रूख में अभी नरमी नहीं आई है। हालांकि, तेज प्रताप लालू की बिगड़ी सेहत के कारण नरम पड़े हैं।
शर्तों के साथ घर लौटने को तैयार
बताया जाता है कि मां राबड़ी देवी से बातचीत के बाद तेज प्रताप यादव ने कार्तिक पूर्णिमा के बाद घर लौटने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने शर्तें भी रखीं हैं। वे चाहते हैं कि ओमप्रकाश, मणिभूषण एवं मणि को घर से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया जाए। साथ ही परिवार तलाक के उनके फैसले पर उनका साथ दे। परिवार ने तलाक के मसले पर उन्‍हें समझाने का सिलसिला जारी रखते हुए अन्‍य मांगों को मान लेने का आश्‍वासन दिया है।

पत्नी से नाराज हो कर रहे तीर्थों का भ्रमण
तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए शादी के छह महीने बाद ही तलाक की अर्जी दे दी है। उन्होंने कहा है कि वे घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते। एक वक्‍त तो उन्होंने यह भी कहा कि शादी कराकर उन्हें फंसाया गया है और अब अगर प्रधानमंत्री भी आ जाएं तो वे अपने फैसले को नहीं बदलेंगे।

लगातार ठिकाना बदल रहे तेज प्रताप

इन दिनों तेजप्रताप वृंदावन में हैं। वे अपना ठिकाना लगातार बदल रहे हैं, ताकि उनसे मिलकर कोई किसी प्रकार का दबाव नहीं बना सके। तेज प्रताप के साथ कुछ खास दोस्‍त हैं। उन दोस्‍तों की मानें तो वे कार्तिक पूर्णिमा के बाद घर लौट सकते हैं। भाई तेजस्‍वी यादव उन्‍हें मनाने में लगातार लगे हुए हैं। खबर है कि इस बीच मां राबड़ी देवी भी दिल्‍ली में हैं। संभव है कि तेज प्रताप की मां से मुलाकात हो।
chat bot
आपका साथी