Bihar: आशिकमिजाज बहू को नागवार गुजरी सास की फटकार, प्रेमी संग मिलकर उठाया यह कदम

दो दिन पूर्व 45 वर्षीय चुनचुन देवी की हत्‍या मामले का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। इस घटना को मृतका की पुत्रवधू और उसके चचेरे देवर ने मिलकर अंजाम दिया था। प्रेमी से मिलने में बाधक बनने पर महिला ने घटना को अंजाम दिया था।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:42 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:42 PM (IST)
Bihar: आशिकमिजाज बहू को नागवार गुजरी सास की फटकार, प्रेमी संग मिलकर उठाया यह कदम
सास की मौत पर बेहोश होने का नाटक करती कातिल बहू। जागरण

छौड़ाही (बेगूसराय), संवाद सहयोगी। छौड़ाही ओपी क्षेत्र के परोड़ा गांव में 45 वर्षीय महिला चुनचुन देवी की हत्या से छौड़ाही पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही पर्दा उठा दिया है। पुलिस के अनुसार अवैध संबंध में पुत्रवधू ने आशिक चचेरे देवर के साथ मिलकर सास की हत्या कर दी थी। हत्याकांड में शामिल पुत्रवधू एवं उसके आशिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अवैध संबंध का विरोध करने पर की थी हत्‍या

छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि छौड़ाही ओपी क्षेत्र के परोड़ा गांव में 13 अप्रैल की रात अकलू साह के 45 वर्षीय पत्‍नी चुनचुन देवी की हत्या कर दी गई थी। घटना के तुरंत बाद मृतका की पुत्रवधू खुशबू देवी के हाव-भाव संदिग्‍ध दिखे। पहले उसे और फिर उसके चचेरे देवर गंगा साह को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में मर्डर का पर्दाफाश हो गया। ओपी अध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार और एसआइ अजय कृष्ण ओझा ने बताया कि हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो पुत्रवधू और चचेरे देवर ने दोनों के बीच अवैध संबंध की बात स्वीकार की। इसका पता सास चुनचुन देवी को चल गया। वह इसका विरोध करती थी। इसी कारण खुशबू ने चचेरे देवर संग मिलकर सास को रास्‍ते से हटाने की साजिश रची। घटना की रात मुंह में कपड़ा ठूंस और गला दबाकर घर के अंदर सास की हत्या कर दी। इसके बाद बरामदे में जिस खाट पर रोज सोती थी उसी पर लाकर रख दिया। सुबहसास का शव देख बेहोश होने का नाटक पुत्रवधू कर रही थी।

मोबाइल, पायल और टूटी चूड़ी ने खोला हत्या का राज

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने प्रारंभिक जांच पड़ताल की तो खुशबू देवी के घर से एक पायल और बिछावन से टूटी लहठी-चूड़ी बरामद की। उसके कमरे में रखी मिट्टी की कोठी टूटी हुई थी। घटनास्थल देखने के बाद ही स्पष्ट हो गया कि उसी घर में चुनचुन देवी की हत्या की गई है।

पड़ोसी और नाती ने दी गवाही

पड़ोसी खलटू पासवान ने पुलिस को बताया था कि घटना की रात उस घर से बच्चे की बहुत देर से रोने और खटपट की तेज आवाजें आ रही थीं। पत्‍नी को अनहोनी की आशंका हुई तो उसके कहने पर देखने गए। लेकिन चुनचुन देवी अपनी खाट पर नहीं थी। जब उनकी पुत्रवधू से बच्चे के रोने का कारण पूछा तो उसने यह कह दिया कि हम बच्चा को चुप कर लेंगे, कोई बात नहीं है। जब सुबह रोने-चिल्लाने की आवाज पर देखने गया तो उसी खटिया पर चुनचुन देवी मृत मिली। 

आरोपित पुत्रवधू और चचेरे देवर को भेजा गया जेल

चुनचुन देवी हत्याकांड में गिरफ्तार उनकी पुत्रवधू खुशबू देवी का मोबाइल तो तत्काल ही पुलिस ने बरामद कर लिया। परंतु, आशिक देवर का मोबाइल बाद में हाथ लगा। छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ने बताया कि दोनों मोबाइल की जांच एवं कॉल डिटेल्स के लिए भेजा गया है। कॉल डिटेल्स आने पर हत्याकांड में अन्य कोई व्यक्ति शामिल है या नहीं यह पता चल पाएगा। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में मृतका की माता परोड़ा डुमरी निवासी सोहगिया देवी के लिखित बयान पर मामले में प्राथमिकी (81/2021) दर्ज कराते हुए पुत्रवधू और चचेरे देवर गंगा साह को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। दोनों को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- बच्‍ची का पांव ठीक करने का झांसा दे मक्‍के के खेत में ले जाकर किया गंदा काम, गया में अधेड़ का हुआ यह हाल

chat bot
आपका साथी