नालंदा में दो साल के बेटे और नौ वर्ष की बेटी समेत तालाब में डूबी मां, दोनों बच्चों की मौत; महिला पटना रेफर

नालन्दा थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़गांव तालाब में बुधवार को दो बच्चों के साथ मां डूब गई। हादसे में दोनों बच्चों की मौत हो गई जबकि मां को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है। डूबने की घटना के बाद इलाके में सनसनी मची हुई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:24 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:24 PM (IST)
नालंदा में दो साल के बेटे और नौ वर्ष की बेटी समेत तालाब में डूबी मां, दोनों बच्चों की मौत; महिला पटना रेफर
नालंदा में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

संवाद सूत्र, नालंदा : नालंदा थाना क्षेत्र में ऐतिहासिक बड़गांव तालाब में दो बच्चों के साथ मां के डूबने की घटना से सनसनी फैल गई। हालांकि, मां की अभी हालत स्थिर बनी हुई है । उसका इलाज पटना में किया जा रहा है। जबकि बेटे व बेटी की मृत्यु हो चुकी है। 

बताया जाता है कि बड़गांव निवासी बंटी सिंह की पुत्री अनन्या कुमारी (9), एवं रितेश कुमार (3) खेलने के दौरान बुधवार की शाम में बडग़ांव तालाब में डूब गई । मां चमचम कुमारी पास में ही खड़ी थी। बच्चों को डूबता देख वह भी बचाने के लिए कूद गई। किसी तरह घटना की सूचना स्वजन को मिली। इसके बाद स्वजन तालाब में कूदकर महिला को तो बचा लिया लेकिन उनके दोनों बच्चे को नहीं बचा सके।  नालंदा के थाना प्रभारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना पर पुलिस पीड़ित के घर तथा तालाब तक गयी।  वहां जाने के बाद स्वजनों ने इस घटना को हादसा बताया। मां चमचम कुमारी का इलाज पटना में कराया जा रहा है। नालंदा थाने की पुलिस को पटना भेजा गया है, ताकि होश में आने के बाद महिला का बयान लिया जा सके। इधर, गांव में तरह-तरह की चर्चा की जा रही है। घटना के कारणों का पता महिला के होश में आने के बाद उसके बयान से ही हो पाएगा।

जरूरत पड़ी तो पोस्टमार्टम के लिए कब्र से निकाली जाएगी लाश

दो बच्चों की मौत पर गांव में कई तरह की चर्चा है। भले ही स्वजन इसे हादसा बता रहे हैं लेकिन ग्रामीणों को यह बात नहीं पच रही है। तालाब के आसपास कई घर हैं। अगर मदद के लिए चिल्लाता तो पूरा गांव मदद के लिए दौड़ पड़ता। जानकारी के अनुसार बंटी सिंह की मां इस पंचायत की मुखिया भी रही हैं। पिता पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। थानाध्यक्ष ने कहा कि अगर घटना के पीछे कोई विवाद की बात सामने आती है तो कब्र से लाश निकालकर भी पोस्टमार्टम कराया जाएगा। डीएसपी सोमनाथ ने कहा कि ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली है।

chat bot
आपका साथी