बेगूसराय के होटल से मिले रेल यात्रियों के चोरी बैग, होटल मालिक सहित गिरोह के चार बदमाश चढ़े पुलिस के हत्‍थे

बेगूसराय के होटल से मिले रेल यात्रियों के बैग। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

होटल के एक कमरे से चार ट्रॉली बैग चार पिट्ठू बैग दो लेडीज पर्स एक पहिया लगा हैंडबैग व एक लैपटॉप सहित कीमती सामान व कपड़े मिले। होटल के मैनेजर समेत अन्य कर्मियों से सघन पूछताछ हुई। बदमाशों ने होटल में सामान रखा था और कहीं चले गए थे।

Shubh Narayan PathakMon, 19 Apr 2021 10:29 AM (IST)

मोकामा (पटना), संवाद सूत्र। मोकामा आरपीएफ को रविवार को एक बड़ी कामयाबी मिली। आरपीएफ ने ट्रेनों से यात्रियों का सामान चुराने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह में बेगूसराय और मुजफ्फरपुर के बदमाश भी शामिल हैं। इन बदमाशों ने बेगूसराय के एक होटल में अपना ठिकाना बना रखा था। दरअसल दिल्ली से चलकर हावड़ा जाने वाली पूर्वा एक्सप्रेस के दो यात्रियों के ट्रॉली बैग रविवार को चोरी हो गए। आरपीएफ ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया तो इन चोरों का महत्‍वपूर्ण सुराग हाथ लग गया। इसके आधार पर बेगूसराय स्थित एक होटल से चोरी गया सामान बरामद कर लिया। साथ ही होटल मालिक समेत चार को गिरफ्तार कर जीआरपी के हवाले कर दिया गया।

मोकामा पहुंचने के बाद हुई चोरी की जानकारी

जानकारी के अनुसार पूर्वा एक्सप्रेस (02304) के कोच-डी 2, बर्थ 68, 71 व 72 पर यात्रा कर रहे यात्रियों के ट्रॉली बैग चोरी हो जाने की खबर मोकामा पहुंचने पर हुई। पीड़‍ित यात्री राहुल दुबे नई दिल्ली से जसीडीह जा रहे थे, जबकि राजीव रंजन जमुई तक सफर कर रहे थे। इन लोगों ने जब शोर मचाया तो ट्रेन मोकामा स्टेशन से खुल चुकी थी। यात्रियों ने मामले की सूचना आरपीएफ कंट्रोल को दी।

मुख्‍य संरक्षा आयुक्‍त तक पहुंचा मामला

मुख्य संरक्षा आयुक्त ने मोकामा आरपीएफ पोस्ट को सूचना दी। इस पर आरपीएफ सक्रिय हुई। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, जिसमें तीन बदमाश एक लाल रंग की कार में ट्रॉली बैग को लोड करते दिखे। इंस्पेक्टर अरविंद कमार सिंह, एसआइ अरविंद कुमार राम, मनोज कमार चौधरी, जीआरपी के एएसआइ विपिन कुमार समेत अन्य जवानों की एक टीम गठित हुई।

होटल के कमरे से मिले कई यात्रियों के बैग

इसके बाद लाल रंग की मैजिक वैन के चालक को साथ लेकर बेगूसराय पुलिस के साथ कचहरी रोड स्थित होटल में छापेमारी की गई। जहां होटल के एक कमरे से चार ट्रॉली बैग, चार पिट्ठू बैग, दो लेडीज पर्स, एक पहिया लगा हैंडबैग व एक लैपटॉप सहित कीमती सामान व कपड़े मिले। होटल के मैनेजर समेत अन्य कर्मियों से सघन पूछताछ हुई। बदमाशों ने होटल में सामान रखा था और कहीं चले गए थे। इस पर सरकार की गाइडलाइन के उल्लंघन के आरोप में होटलकर्मियों को गिरफ्तार कर मोकामा लाया गया।

पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर रही रेल पुलिस

गिरफ्तार लोगों में बेगूसराय जिले के मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा गांव वार्ड नं-1 निवासी बच्चू सिंह उर्फ चंदन सिंह, जो होटल मालिक बताया गया है। वहीं बेगूसराय के ही बरौनी थाना क्षेत्र के पप्रौल गांव निवासी सुधांशु कुमार पाठक, मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी गांव निवासी सोनू सिंह व मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र के हरमतपुर गांव के राजकुमार राय को मोकामा जीआरपी के हवाले कर दिया गया। गिरफ्तार सुधांशु कुख्यात बदमाश बताया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.