मॉब लिंचिंगः पटना में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने कानून लिया हाथ, पीटकर ले ली युवक की जान

राजधानी में एकबार फिर कानून हाथ में लेने की खबर आई है। मवेशी चोरी के आरोप में बुधवार की सुबह फुलवारीशरीफ के एफएसीआइ रोड में एक युवक की खटाल के बांस में बांधकर भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 17 Dec 2020 09:54 AM (IST) Updated:Thu, 17 Dec 2020 11:55 AM (IST)
मॉब लिंचिंगः पटना में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने कानून लिया हाथ, पीटकर ले ली युवक की जान
पटना में मवेशी चोरी का आरोप लगा युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

संवाद सूत्र, फुलवारीशरीफ: मवेशी चोरी के आरोप में बुधवार की सुबह फुलवारीशरीफ के एफएसीआइ रोड में एक युवक की खटाल के बांस में बांधकर भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान वैशाली जिले के बेसरी थाना अंतर्गत सारा धनेश गांव निवासी मो. सऊद के 28 वर्षीय पुत्र मो. आलमगीर के रूप में हुई। पुलिस ने आलमगीर की मां नूरजहां खातून के बयान पर सात नामजद समेत अन्य अज्ञात पर हत्या की एफआइआर दर्ज की है।

थानेदार रफीकुर्रहमान ने बताया कि नामजद श्रीकांत राय, अशरफी राय, संचीत राय, बादल कुमार, साधु राय, रोशन कुमार, कन्हाई राय को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी आरोपित मनेर थाने के महनामा निवासी हैं। एफसीआइ रोड में खटाल खोलकर दूध बेचने का कारोबार करते हैं। आलमगीर पहले भी पशु चोरी के मामले में दानापुर थाने से जेल जा चुका है।

भीड़ का आरोप था कि आलमगीर व उसका एक अन्य साथी श्रीकांत यादव का भैंस खोलकर भागने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच घरवालों की नींद टूट गई। वे शोर मचाने लगे। शोर सुनकर आसपास के दर्जनों लोग जुट गए। मोहल्ले की घेराबंदी कर दी। आलमगीर का दोस्त चकमा देकर भागने में कामयाब रहा, जबकि वह भीड़ के हत्थे चढ़ गया। गुस्साए लोगों ने आलमगीर को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस भीड़ के कब्जे से निकालकर आलमगीर को इलाज के लिए पीएमसीएच ले गई। इलाज के दौरान मो. आलमगीर की मौत हो गई। 

अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए फुटेज खंगाल रही पुलिस

थाने के चंद कदमों की दूरी पर हुई मॉबलिंचिंग की घटना से स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी। सभी नामजदों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है। वारदात में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस आसपास के सीसी कैमरों के फुटेज को खंगालने में जुटी है।

पाटलिपुत्र स्टेशन के नजदीक झोपड़पट्टी में रहता है आलमगीर का परिवार

पिटाई से आलमगीर की मौत की सूचना मिलते ही उसकी मां नूरजहां खातून फुलवारीशरीफ थाने पहुंच गई। बताया कि वह परिवार के साथ पाटलिपुत्र स्टेशन के नजदीक झोपड़पट्टी में रहता था। पत्नी सीमा खातून और बेटी निकहत व सलमा का भरण-पोषण के लिए वह वेटर का काम करता था। मंगलवार की रात एक बजे आलमगीर घर से निकला था।

chat bot
आपका साथी