मॉब लिंचिंग बिहारः वैशाली में कार से चोरी करने आए चार युवक, पीट-पीटकर ले ली जान

वैशाली में चोरी की सूचना पर इकट्ठा लोगों की भीड़।

वैशाली में चोरी का आरोप लगाकर युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर जान ले ली। घटना महनार थाने के लोदीपुर लखराज गांव की है। ग्रामीणों ने चार युवकों को पकड़ा था जिसमें एक की पीटकर हत्या कर दी। दो युवक भागने में सफल रहे एक को पुलिस के हवाले कर दिया।

Akshay PandeySun, 28 Feb 2021 12:06 PM (IST)

जागरण टीम, वैशाली। बिहार में एकबार फिर मॉब लिंचिंग की वारदात सामने आई है। कानून को हाथ में लेकर ग्रामीणों ने इंसाफ कर दिया। वैशाली में शनिवार की रात चोरी का आरोप लगाकर एक युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर जान ले ली। घटना महनार थाने के लोदीपुर लखराज गांव की है। ग्रामीणों ने चार युवकों को पकड़ा था, जिसमें एक की पीटकर हत्या कर दी। दो युवक भागने में सफल रहे, जबकि एक को पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना को लेकर लोदीपुर लखराज निवासी राम इकबाल पंडित ने पुलिस से लिखित शिकायत दर्ज कराई है। मृतक की पहचान समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना के लोदीपुर धीर गांव निवासी रामप्रवेश साह के पुत्र विजय साह के रूप में हुई है। घायल लोदीपुर धीर गांव निवासी चुलबुल साह के पुत्र रौशन कुमार है। लोदीपुर धीर गांव निवासी चन्दर सहनी के पुत्र सोनू एवं भोलू भागने में सफल रहे। 

चोरी करने कार से आए थे युवक

राम इकबाल पंडित ने बताया कि शनिवार की देर रात लगभग 2:30 बजे चार-पांच की संख्या में युवक चोरी करने के इरादे से उनके घर पहुंच गए। उनके दरवाजे पर खड़ी डीजे ट्रॉली से सामान उतार कर अपनी ऑल्टो कार में रख रहा था। इसी दौरान खटपट की आवाज सुनकर उनकी पत्नी सुनैना देवी ने की नींद खुल गई। शोर मचाने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। चोर गाड़ी लेकर भागने लगा तो भीड़ ने गाड़ी को रामलक्षण पंडित के घर के निकट घेर लिया। दो को पकड़ कर दरवाजे पर लाया गया। बताया जाता है कि दो युवक मौके से भागने में सफल रहे। आक्रोशित भीड़ द्वारा की गई पिटाई में एक युवक की एक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दूसरे युवक को लोगों के कब्जे से छुड़ाया।

चोरी के इरादे से आए और पकड़ गए

वहीं दूसरी ओर भीड़ द्वारा की गई पिटाई में घायल युवक को लेकर पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पहुंची और वहां उसे भर्ती कराया। महनार के एसडीपीओ एसके पंजियार घायल से पूछताछ कर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मौके से ऑल्टो कार भी बरामद की है। कार घायल रौशन कुमार के चाचा पिंटू कुमार की है। गाड़ी को विजय साह चला रहा था। भीड़ की पिटाई में घायल रोशन कुमार ने पूछताछ में बताया कि वह शनिवार की रात लगभग दस बजे ही गांव में आ गया था। उसने बताया कि सभी चोरी के इरादे से ही गांव आए थे, मगर पकड़ गए

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.