Mishap in Bihar: जहानाबाद में मिट्टी की दीवार गिरने से दो बच्ची की दबकर मौत,सोते वक्त हुआ हादसा

Mishap in Bihar बिहार के जहानाबाद में मिट्टी की दीवार गिरने की वजह से दो बच्चियों की दबकर मौत हो गई है।जबकि दो महिलाएं घायल हो गई हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार बारिश की वजह से दीवार गिर गई।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:37 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 03:37 PM (IST)
Mishap in Bihar: जहानाबाद में मिट्टी की दीवार गिरने से दो बच्ची की दबकर मौत,सोते वक्त हुआ हादसा
जहानाबाद में हादसे के बाद रोते बिलखते परिवार के लोग। जागरण

जहानाबाद, रतनी फरीदपुर( जहानाबाद) । जिले में दर्दनाक हादसे में दो बच्चियों की मौत हो गई जबकि दो महिलाएं जख्मी हो गईं हैं। शकुराबाद थाना क्षेत्र के विरोविगहा गांव में शुक्रवार को तड़के सुबह मिट्टी की दीवार गिरने से दो बच्ची की मौत हो गई जबकि दो महिलाएं गंभीर रुप से जख्मी हो गई हैं। मृतक बच्ची वंदना कुमारी की उम्र 12 वर्ष एवं व्यूटी कुमारी की उम्र छह वर्ष की बताई गई है।वहीं मां प्यारी देवी एवं प्रीति कुमारी बुरी तरह जख्मी हो गई हैं। दोनों घायल महिलाओं को इलाज के रामाश्रय प्रसाद सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जिसके बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज को लेकर दोनों जख्मी को सदर अस्पताल भेज दिया।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सभी परिवार रात्रि में खाना खाकर सो रहे थे। तड़के सुबह मिट्टी की दीवार गिर गई जिससे दो बच्ची की मौत घटना स्थल पर ही हो गई जबकि दो अन्य जख्मी हो गईं। जख्मी में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।घटना से आक्रोशित लोगों ने शकुराबाद-घेजन मार्ग को जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही बीडीओ अशोक प्रसाद, थानाध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद, अंचलाधिकारी कौशल्या देवी दल बल के साथ पहुंच आक्रोशित लोगों को जमझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। बीडीओ ने मृतक के परिजन को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20-20 हजार रुपये का चेक दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद भेज दिया।

गौरतलब है कि रतनी फरीदपुर प्रखंड में मिट्टी के मकान की दीवार गिरने से इसके पहले भी एक बच्ची की मौत हो चुकी है। इस घटना में नाना-नानी भी बुरी तरह जख्मी हो गए थे। ग्रामीणों का कहना है कि सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ से यहां के अधिकांश गरीब वंचित है। सिकंदरपुर पंचायत में अभी भी सैंकड़ों घर मिट्टी के बने हुए हैं। बरसात के मौसम में ऐसे मकानों गिरते रहते हैं।

chat bot
आपका साथी