बालिग प्रेमी-नाबालिग प्रेमिका, भागकर कर ली शादी, कहा-प्यार जाति-धर्म नहीं देखता

नाबालिग लड़की को पास के गांव के ही एक युवक से प्यार हो गया। दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली। पुलिस के गिरफ्तार करने के बाद दोनों ने कहा कि साथ रहना है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 09:30 PM (IST)
बालिग प्रेमी-नाबालिग प्रेमिका, भागकर कर ली शादी, कहा-प्यार जाति-धर्म नहीं देखता
बालिग प्रेमी-नाबालिग प्रेमिका, भागकर कर ली शादी, कहा-प्यार जाति-धर्म नहीं देखता

औरंगाबाद [जेएनएन]। पास के गांव के रहने वाले एक युवक को नाबालिग लड़की से प्यार हो गया। दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो दोनों  जाति-धर्म की दीवार तोड़कर घर से भाग निकले और मंदिर में शादी कर ली। प्रेमिका के परिजनों ने उसके अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी तो पुलिस उनकी तलाश करने लगी और दोनों को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तारी के बाद दोनों ने कहा कि हां हमने घर से भागकर शादी कर ली है और साथ रहना चाहते हैं। दोनों जिद पर अड़े रहे कि परिजनों द्वारा अपहरण की दर्ज कराई गई प्राथमिकी गलत है। प्रेम विवाह में जाति और धर्म नहीं देखा जाता है। 

मुफस्सिल थाना पुलिस ने शनिवार को घर से फरार प्रेमी युगल को फेसर स्टेशन से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार प्रेमी राजपुर गांव निवासी रंजन कुमार राम को पुलिस ने जेल भेज दिया है। प्रेमिका वाजीतपुर गांव की निवासी है जिसे पुलिस ने अल्पावास गृह भेज दिया है।

थानाध्यक्ष कृष्णनंदन कुमार ने बताया कि मामले में प्रेमिका के परिजनों ने अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी के अनुसार प्रेमिका के नाबालिग होने के कारण रंजन को जेल भेजा गया है। पुलिस प्रेमिका का गयान कोर्ट में 164 के तहत दर्ज कराएगी।

कोर्ट में दिए गए बयान के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। थाना में प्रेमी एवं प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि दोनों घर से अपनी स्वेच्छा से निकले थे। दोनों देव पहुंचे और सूर्य मंदिर में शादी कर ली है। शादी का व्यवहार न्यायालय से प्रमाण पत्र बनवा लिया है।

आगे दोनों एक साथ पति-पत्नी के रुप में रहना चाहते हैं। प्रेमिका ने अपने माथे पर सिंदूर लगा रखा है। उसने पुलिस को बताया कि उसने रंजन के साथ शादी कर ली है और अब वही उसका पति है। दोनों एक-दूसरे के साथ रहना चाहते हैं। दोनों के पकड़े जाने के बाद परिजन थाना पहुंचे पर दोनों प्रेमी युगल अपने बयान पर अड़े रहे।

chat bot
आपका साथी