मंत्री ने कहा, महिला सुरक्षा के लिए नीतीश सरकार गंभीर, महनार केस में नहीं बख्‍शे जाएंगे कोई भी दोषी

बिहार सरकार की खाद्य एवं उपभोक्‍ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेसी सिंह ने कहा है कि महनार कांड में जो भी दोषी हैं उनमें से किसी को बख्‍शा नहीं जाएगा। सरकार स्‍पीडी ट्रायल चलाकर उन्‍हें सजा दिलाएगी। इस दौरान मंत्री ने विपक्ष पर भी पलटवार किया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:06 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:06 PM (IST)
मंत्री ने कहा, महिला सुरक्षा के लिए नीतीश सरकार गंभीर, महनार केस में नहीं बख्‍शे जाएंगे कोई भी दोषी
बिहार की खाद्य एवं उपभोक्‍ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेसी सिंह। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। वैशाली के महनार में कोचिंग के लिए निकली छात्रा की हत्‍या मामले ने तूल पकड़ लिया है। विपक्षी दल इसे सरकार की नाकामी बताकर जोरदार हमले कर रहे हैं। सियासत गरमाई हुई है। इस बीच सरकार की खाद्य एवं उपभोक्‍ता संरक्षण विभाग की मंंत्री लेसी सिंह (Minister Leshi Singh) ने विपक्ष के आरोपों पर जमकर पलटवार किया है। कहा है कि उनका काम ही है आरोप लगाना। उनके पास और कोई काम ही नहीं है। लेकिन सच यही है कि महनार की घटना में जो भी दोषी होंगे, एक को भी बख्‍शा नहीं जाएगा। स्‍पीडी ट्रायल चलाकर सरकार उन्‍हें सजा दिलाएगी। मंत्री ने कहा कि हमारे सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने महिलाओं की सुरक्षा, उनके विकास के लिए काफी प्रयास किया है। कई कदम उठाए हैं।  

बता दें कि स्‍थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस भी सोमवार को मृतका के गांव पहुंचे थे। उन्‍होंने कहा कि घटना को लेकर नीतीश कुमार काफी गंभीर हैं। दोषियों को पकड़ा जाएगा। यदि कोई कोताही बरती जाएगी तो संबंधित पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।  

कोचिंग के लिए निकली छात्रा की बेरहमी से हुई हत्‍या 

मालूम हो कि वैशाली के महनार की 14 वर्षीय किशोरी बीते मंगलवार की सुबह अपने पिता के कोचिंग जाने के लिए निकली थी। लेकिन न तो वह कोचिंग पहुंची और न घर आई। अगले दिन सुबह पानी में उसका शव मिला। शव पर जख्‍म के निशान थे। दुष्‍कर्म कर हत्‍या की आशंका जताई जा रही थी। सांसद चिराग पासवान ने गांव पहुंचकर पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने राज्‍य सरकार पर निशाना साधा। इधर संगठनों की ओर से कैंडल मार्च निकाले गए। घटना ने देखते ही देखते तूल पकड़ लिया। इस मामले में सोमवार को एक संदिग्‍ध को पकड़ा गया। दशरथ मांझी नाम के उस संदिग्‍ध की जान लेने पर भीड़ उतारू थी। किसी तरह पुलिस ने उसे बचाया। बाद में तीन और को पकड़ा गया।   

chat bot
आपका साथी