बिहार में कांग्रेस की समीक्षा बैठकों का दौर कल से, गणतंत्र दिवस पर किसान तिरंगा यात्रा निकलेगी पार्टी

बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास सोमवार को 13 दिनों की यात्रा पर बिहार पहुंचेंगे। बिहार प्रवास के दौरान वे पार्टी नेताओं के साथ समीक्षा बैठकें करेंगे। कांग्रेस गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान तिरंगा यात्रा भी निकलेगी।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 03:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 03:26 PM (IST)
बिहार में कांग्रेस की समीक्षा बैठकों का दौर कल से, गणतंत्र दिवस पर किसान तिरंगा यात्रा निकलेगी पार्टी
बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्‍त चरण दास की फाइल तस्‍वीर एवं कांग्रेस का चुनाव चिह्न।

पटना, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस (Congress) के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakta Charan Das) अपनी दूसरी बिहार यात्रा पर सोमवार को पटना पहुंचेगे। उनका यहां 13 दिनों तक रहने का कार्यक्रम है। बिहार प्रवास के दौरान दास एक ओर जहां प्रदेश स्तर के पार्टी नेताओं के साथ चुनाव में पराजय, संगठन की मजबूती जैसे मुद्दों पर मंथन करेंगे वहीं उनका स्वतंत्रता सेनानियों, चीनी मिल मजदूरों से मिलने और जिला स्तर पर कांग्रेसियों के साथ बैठका का भी कार्यक्रम है। कांग्रेस में समीक्षा बैठकों का दौर सोमवार से शुरू हो रहा है। पार्टी गणतंत्र दिवस पर किसान तिरंगा यात्रा (Kisan Tiranga Yatra) भी निकलेगी। कांग्रेस प्रभारी की जिलावार समीक्षा बैठकों का दौर पांच फरवरी तक जारी रहेगा।

पहले दो दिन पटना में कार्याक्रम, फिर जिलों में जाएंगे कांग्रेस प्रभारी

मिली जानकारी के अनुसार बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्‍त चरण दास पहले दो दिन 25 और 26 जनवरी को पटना में रहेंगे। 27 जनवरी से उनका जिलावार पार्टी की समीक्षा का कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है। पार्टी के मीडिया सेल के अध्यक्ष एचके वर्मा ने बताया कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर भक्त चरण दास के नेतृत्व में कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम (Sadaquat Ashram) से किसानों के समर्थन में किसान तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

पटना में प्रदेश कार्यकारिणी के नेताओं व विधायकों के साथ बैठकें

इसके पहले पटना पहुंचते ही भक्‍त चरण दास प्रदेश कार्यकारिणी के नेताओं व विधायकों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। 27 जनवरी को वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ वैशाली के लिए रवाना होंगे। वैशाली में स्थानीय नेताओं के साथ पार्टी के मौजूदा स्थिति की समीक्षा करेंगे। यहीं से उसी दिन वे मुजफ्फरपुर निकल जाएंगे। 30 जनवरी को वे नरकटियागंज जाएंगे। वे मुरली भैरवा से भितिहरवा तक पद यात्रा करेंगे। इससे पहले उनका संत भगत जी और राजकुमार शुक्ल की प्रतिमा प्रतिमा पर माल्यार्पण का भी कार्यक्रम है।

chat bot
आपका साथी