पटना में एक्सपायर्ड फिजीशियन सैंपल बेच रहे मेडिकल हाल पर छापा, तीन गिरफ्तार; क्लीनिक भी सील

बोरिंग कैनाल रोड स्थित अनुपम मेडिकल हाल में सोमवार को डीएम के निर्देश पर एसडीओ और औषधि विभाग की टीम ने छापेमारी की। छापे में कई एक्सपायर हो चुकीं दवाओं के अलावा फिजीशियन सैंपल जब्त किए गए। देर रात तक औषधि विभाग की तीन सदस्यीय टीम कार्रवाई में लगी थी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:11 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:11 PM (IST)
पटना में एक्सपायर्ड फिजीशियन सैंपल बेच रहे मेडिकल हाल पर छापा, तीन गिरफ्तार; क्लीनिक भी सील
पटना में एक्सपायर्ड फिजीशियन सैंपल बेच रहे मेडिकल हाल पर छापा मारा गया। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : राजधानी के बोरिंग कैनाल रोड स्थित अनुपम मेडिकल हाल में सोमवार को डीएम के निर्देश पर एसडीओ और औषधि विभाग की टीम ने छापेमारी की। छापे में कई एक्सपायर हो चुकीं दवाओं के अलावा फिजीशियन सैंपल जब्त किए गए। देर रात तक औषधि विभाग की तीन सदस्यीय टीम कार्रवाई में लगी थी। मेडिकल हाल के मालिक मौके पर नहीं मिले। तीन स्टाफ को गिरफ्तार कर लिया गया। परिसर स्थित क्लीनिक को भी सील कर दिया गया। 

- एसडीओ और औषधि विभाग की टीम का छापा, डाक्टर का क्लीनिक किया गया सील

- तिथिवाद एजिथ्रोमाइसिन इंजेक्शन से सारण जिले के दिघवारा प्रखंड के बीडीओ की हालत बिगड़ने के बाद की गई कार्रवाई 

- बोरिंग कैनाल रोड में डाक्टर के क्लीनिक के पास स्थित अनुपम मेडिकल हाल में छापेमारी 

क्या है मामला 

सारण जिले के दिघवारा प्रखंड के बीडीओ ने बोरिंग कैनाल रोड के राजापुर पुल स्थित इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट में डा. एसके बनर्जी के क्लीनिक के बगल में चल रहे अनुपम मेडिकल हॉल से एजिथ्रोमाइसिन का एथ्रोनैम 500 इंजेक्शन लिया था। इसे लेने के बाद उनकी हालत बिगडऩे लगी और सांस लेने में परेशानी हुई। जांच में पता चला कि इंजेक्शन एक्सपायर हो चुका था। इसके बाद उन्होंने डीएम व एसएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई।

डीएम के निर्देश पर दुकान पर जाकर जांच की

डीएम डा. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर एसडीओ और सहायक औषधि नियंत्रक विश्वजीत दास गुप्ता के निर्देश पर औषधि निरीक्षक डा. अमल कुमार, यशवंत झा और अशोक कुमार ने दुकान पर जाकर जांच की। इस क्रम में वहां से एथ्रोनैम के अलावा फ्लैक्सीक्योर, लुलीहोल्ड क्रीम, बीडीआर, गोपापाप समेत कई एक्सपायर हुईं दवाएं और तमाम दवाओं के फिजीशियन सैंपल मिले। सहायक औषधि नियंत्रक विश्वजीत दास गुप्ता ने बताया कि जांच चल रही है। मेडिकल स्टोर के मालिक मौके पर नहीं मिले हैं, उन पर प्राथमिकी के साथ अन्य विधिसम्मत कार्रवाई  की जाएगी।   

chat bot
आपका साथी