पटना के युवक के साथ रेलवे नियमों के उलट हो गया मामला, इंटरनेट मीडिया पर बयां किया दर्द

एक यात्री द्वारा कराए गए रिजर्वेशन के दिन रेलवे टिकट की प्रतीक्षा सूची में उसका नंबर एक दो व तीन था लेकिन दिन बीतने के साथ यह बढ़कर चार पांच और छह हो गया। पीड़ित ने टिकट की जानकारी इंटरनेट मीडिया पर साझा की है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:43 PM (IST)
पटना के युवक के साथ रेलवे नियमों के उलट हो गया मामला, इंटरनेट मीडिया पर बयां किया दर्द
ट्रेन की वेटिंग सूची घटने की बजाए बढ़ने का मामला सामने आया है। सांकेतिक तस्वीर।

जासं, पटना। अमूमन वेटिंग रेलवे टिकट बुक करने के बाद दिन बीतने पर प्रतीक्षा सूची में नंबर घटता है। लेकिन एक मामला ऐसा आया है जो इसके ठीक उलट है। एक यात्री द्वारा कराए गए रिजर्वेशन के दिन रेलवे टिकट की प्रतीक्षा सूची में उसका नंबर एक, दो व तीन था, लेकिन दिन बीतने के साथ यह बढ़कर चार, पांच और छह हो गया। घटना से हतप्रभ पीड़ित ने टिकट की जानकारी इंटरनेट मीडिया पर साझा कर रेल अधिकारियों से सुधार की गुहार लगाई है।

- रेलवे का कमाल, दिन बीतने के साथ बढ़ गया वेटिंग लिस्ट नंबर  - दुरंतो एक्सप्रेस की थर्ड एसी बोगी का रिजर्वेशन कराया था - 1, 2 और 3 थी वेटिंग, बढ़कर पहुंच गई चार, पांच और छह

पटना से शालीमार जाने के लिए कराया था टिकट

जानकारी के मुताबिक रवि बजाज ने अपना और अपने परिवार के दो सदस्यों का पटना से शालीमार जाने के लिए 23 नवंबर को ट्रेन नंबर 22214 दुरंतो एक्सप्रेस की थर्ड एसी बोगी का रिजर्वेशन कराया था। उस दिन टिकट की वेटिंग 1, 2 और 3 थी। पीड़ित ने इस उम्मीद से ही टिकट रिजर्व करवाया था कि उनकी वेटिंग हर हाल में कंफर्म हो जाएगी। उनकी ट्रेन 25 नवंबर को थी। जब बुधवार को उन्होंने अपने टिकट का स्टेटस देखा तो वे अवाक रह गए। टिकट की वेटिंग चार, पांच व छह दिख रही थी। इसके बाद उन्होंने टिकट की जानकारी रेल अधिकारियों से साझा की। बता दें कि टिकट बुक करते ही रेल विभाग की ओर से वेटिंग लिस्ट आ जाती है। पीएनआर नंबर के सहारे यात्री यह पता लगा सकते हैं कि उनकी प्रतीक्षा सूची कितनी घटी है या कितने नंबर पर स्थिर है। टिकट बुक होने के बाद वेटिंग का नंबर कम ही होता है बढ़ता नहीं। ऐसे में पटना के यात्री का मामला पहली बार सामने आया है। 

chat bot
आपका साथी