जहानाबाद में श्राद्ध के भोजन के बाद बीमार पड़े दर्जनों लोग, माले नेता के घर खाना खाने के बाद बिगड़ी तबीयत

Jehanabad News जहानाबाद जिले के काको प्रखंड क्षेत्र स्थित पाली थाना के अमरपुरा गांव में भोज खाने के बाद दर्जनों लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए हैं। बीमार लोग नर्सिंग होम में इलाज करवा रहे हैं। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:41 PM (IST)
जहानाबाद में श्राद्ध के भोजन के बाद बीमार पड़े दर्जनों लोग, माले नेता के घर खाना खाने के बाद बिगड़ी तबीयत
जहानाबाद के गांव में श्राद्ध का भोजन करने के बाद बिगड़ी लोगों की तबीयत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

काको (जहानाबाद), संवाद सहयोगी। Jehanabad News: जहानाबाद जिले के काको प्रखंड क्षेत्र स्थित पाली थाना के अमरपुरा गांव में भोज खाने के बाद दर्जनों लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए हैं। बीमार लोग नर्सिंग होम में इलाज करवा रहे हैं। कुछ लोगों को जहानाबाद एवं पटना के कादिरगंज में निजी हास्पिटल में एडमिट किया गया है। एक के बाद एक कई लोगों की तबीयत खराब होने के बाद गांव में हड़कंप मच गया था। इसकी जानकारी तुरंत प्रभारी प्रखंड चिकित्‍सा प्रभारी और स्‍थानीय थानेदार को कुछ लोगों ने दी। फिलहाल सभी की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

भाकपा माले नेता रामजतन शर्मा के ब्रह्मभोज में शामिल हुए थे लोग, सभी खतरे से बाहर

ग्रामीणों ने बताया कि अमरपुरा गांव निवासी व भाकपा माले नेता रामजतन शर्मा के ब्रह्मभोज में 18 जून को बड़ी संख्या में शामिल हुए थे। भोज में शामिल हुए लोगों को शनिवार की सुबह से तेज बुखार, उल्टी एवं दस्त होने लगा। आसपास के गांव से शामिल हुए लोगों के भी बीमार होने की खबर मिलने लगी। भोज में शामिल होने वालों में सुधीर शर्मा, अभयानंद, अनिल शर्मा, मलय शर्मा सहित दर्जनों लोग जिनमें बच्चे और बच्चियां भी थीं, सभी की तबीयत बिगडऩे लगी। इसके बाद बीमारों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

भोजन ग्रामीणों के घर तक पहुंचाने की बात आ रही सामने

इसकी जब जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को मिली तो उन्होंने स्वास्थ्य टीम को प्रभावित गांवों में भेजा। थानाध्यक्ष ने बताया कि कई लोगों के श्राद्ध के खाने के बाद बीमार होने की सूचना मिली है। मामले की जांच की जा रही है। सामूहिक भोजन न कराकर ग्रामीणों के घर भोजन पहुंचाने की भी जानकारी मिली है। वहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. शिव कुमार प्रसाद ने बताया कि गांव में मेडिकल टीम गई है। लोगों में डायरिया के लक्षण पाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी