जीतनराम मांझी की बिहार के CM नीतीश को बड़ी चेतावनी- एक हजार करोड़ दीजिए, नहीं तो समझ जाइएगा

बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी के एक बयान पर खूब सियासत हो रही है। भाजपा और जदयू नेताओं को संभलकर बोलने की सलाह देने वाले मांझी खुद ऐसा बोल गए जो सत्‍ता पक्ष के लिए चिंता बढ़ाने वाली है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:09 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:51 PM (IST)
जीतनराम मांझी की बिहार के CM नीतीश को बड़ी चेतावनी- एक हजार करोड़ दीजिए, नहीं तो समझ जाइएगा
गया के इमामगंज में प्रतिमा अनावरण करते पूर्व सीएम जीतन राम मांझी। जागरण

इमामगंज (गया), संवाद सूत्र। बिहार के पूर्व सीएम और हम के अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) के एक बयान को लेकर सियासत हो रही है। भाजपा और जदयू नेताओं को संभलकर बोलने की सलाह देने वाले मांझी खुद ऐसा बोल गए जो सत्‍ता पक्ष के लिए चिंता बढ़ाने वाली है। पूर्व सीएम गया में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कह गए कि वे अपने राजनीतिक जीवन की अंतिम पारी खेल रहे हैं। इसलिए कोई अपयश लेकर नहीं जाना चाहते। उन्‍होंने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को कहा है कि क्षेत्र के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपये दीजिए, वरना हम आपकी पार्टी में नहीं हैं, गठबंधन में हैं। चमक गए तो सोच लीजिएगा। पूर्व सीएम सोमवार को इमामगंज के पथरा गांव में डा. परमेश्‍वर प्रसाद और उनकी धर्म पत्‍नी यशोदा देवी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। 

खेल रहा राजनीति की अंतिम पारी 

उन्होंने कहा कि मैं अपनी राजनीति की अंतिम पारी खेल रहा हूं। इसमें एक यश लेकर जाना चाहते हैं कि जो करना था किया, उससे संतुष्टि होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस क्षेत्र में सिंचाई के लिए डैम, आहर, नहर के लिए एक हजार करोड़ की मांग किए हैं। यदि एक हजार करोड़ रुपये नहीं दिए गए तो वे फिर एक बार सीएम के पास जाएंगे। उनसे पैसे देने को कहेंगे। फिर भी नहीं दिए तो कहेंगे कि हम आपकी पार्टी में नहीं हैं। गठबंधन में हैं। कहीं हम चमक न जाएं इसके चलते तो फिर समझ लीजिएगा। लेकिन इसकी नौबत नहीं आएगी। नीतीश कुमार उनकी बातों को मानेंगे। 

रेलवे लाइन से अपने क्षेत्र को जोड़कर लूंगा दम 

पूर्व सीएम ने कहा कि पैसे मिलते ही नए वित्तीय वर्ष में लघु सिंचाई मंत्री संतोष कुमार से कहकर उसे पूरा करा देगें। उन्होंने कहा कि मुझे नीतीश कुमार ने मंत्री बनने का  ऑफर दिया था लेकिन मैं मुख्यमंत्री पद पर रहा इस कारण मंत्री पद पर रहना नहीं चाहा। मांझी ने कहा कि गया से इमामगंज, बांकेबाजार, डुमरिया को रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए रेलमंत्री से बात कर लिया हूं। जिसका सर्वे का भी कार्य शुरू हो चुका है। फिर दिल्ली जा रहे हैं। इस मुद्दे पर फिर एक बार रेलमंत्री से बात करेंगे। मैं इस क्षेत्र को रेलवे लाइन से जोड़कर ही दम लूंगा। उन्होंने कहा कि इमामगंज प्रखंड के पकरी गुरिया- चुआवार और फुलवरिया नदी पर बहुत जल्दी पुल बनेगा। इस पर काम चल रहा है। इसके अलावा इमामगंज, डुमरिया व बांकेबाजार प्रखंड में एक दर्जन से अधिक पुल पुलिया का निर्माण होगा। सभी पर कार्य चल रहा है। 

chat bot
आपका साथी