लोडेड रायफल लेकर बैठा था शख्‍स, तभी चल गई गोली; आरा में दूल्‍हे के मामा की गोली लगने से मौत

मृतक के पुत्र चंदन कुमार के अनुसार वह भी अपने पिता के साथ अपने फूफेरे भाई की बरात में गया हुआ था। इस बीच उसके दूसरे फूफेरे भाई संदेश सिंह अपनी लाइसेंसी राइफल को लोड कर उसके पिता विक्रमा यादव को पास रखने के लिए दे दिए थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 03:12 PM (IST)
लोडेड रायफल लेकर बैठा था शख्‍स, तभी चल गई गोली; आरा में दूल्‍हे के मामा की गोली लगने से मौत
आरा में शादी के दौरान दूल्‍हे के मामा की मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के गीधा ओपी अंतर्गत ज्ञानपुर गांव में मंगलवार की देर रात शादी समारोह में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। इसके बाद शादी का उत्सवी माहौल फीका पड़ गया। मृतक 60 वर्षीय विक्रमा यादव बिहिया थाना क्षेत्र के जमुआं गांव के निवासी थे। वे पेशे से एक किसान थे। रिश्ते में दूल्हा के मामा लगते थे। बुधवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। इधर, कोईलवर पुलिस इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लाइसेंसी रायफल को जब्त कर लिया है।

शादी की रस्‍म के दौरान हुई घटना

बताया जाता है कि जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बड़की हरदिया गांव निवासी धरीक्षण सिंह के पुत्र मिथिलेश कुमार की बारात कोईलवर ज्ञानपुर गांव निवासी चंद्रशेखर के यहां गई हुई थी। दरवाजे पर बारात लगने के बाद देर रात साढ़े 11 बजे घर के आंगन में गुरहथी (शादी की एक रस्‍म) का कार्यक्रम चल रहा था। तभी किसी ने उत्‍साह में फायरिंग कर दी।

बेटे ने कहा, लोडेड रायफल अचानक हाथ छूटकर गिर गया और हो  गई फायरिंग

इधर, मृतक के पुत्र चंदन कुमार के अनुसार वह भी अपने पिता के साथ अपने फूफेरे भाई की बरात में गया हुआ था। इस बीच उसके दूसरे फूफेरे भाई संदेश सिंह अपनी लाइसेंसी राइफल को लोड कर उसके पिता विक्रमा यादव को पास रखने के लिए दे दिए थे। उसके पिता राइफल को हाथ से पकड़ अपनी जांघ पर रखकर बैठे हुए थे। तभी अचानक राइफल हाथ से छूट नीचे गिर गई और राइफल से फायरिंग हो गई। उन्हें गोली लग गई। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान तोड़ा दम

शादी में गोली लगने के बाद घायल विक्रमा यादव को इलाज के लिए आनन-फानन में  आरा शहर के एक निजी अस्पताल में लाया गया। डाक्टर ने प्राथमिक उपचार करने के बाद गंभीर हालत को चिंताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया। हालांकि स्वजन अभी उन्हें इलाज के लिए पटना ले ही जा रहे थे, तभी उन्होंने रास्ते में ही दानापुर के समीप दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजन वापस शव  लाए। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

chat bot
आपका साथी