सिवान में विस्फोट का मुख्य आरोपित गिरफ्तार, 120 पीस पटाखे से बनाया था 40 पीस बड़ा बम

सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन गांव में रविवार की दोपहर एक करकटनुमा झोपड़ी में जोरदार बम विस्फोट के मामले में आरोपित सगीर साईं को पुलिस ने रविवार की देर रात सदर अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:51 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:51 PM (IST)
सिवान में विस्फोट का मुख्य आरोपित गिरफ्तार, 120 पीस पटाखे से बनाया था 40 पीस बड़ा बम
सिवान बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपित पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

संसू, हुसैनगंज (सिवान): सिवान के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन गांव में रविवार की दोपहर एक करकटनुमा झोपड़ी में जोरदार बम विस्फोट के मामले में आरोपित सगीर साईं को पुलिस ने रविवार की देर रात सदर अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है। सगीर साईं भी इस बम विस्फोट में घायल हो गया था। विस्फोट से उसके दोनों पैर जख्मी हो गए हैं। पुलिस सगीर का इलाज सदर अस्पताल में करा रही है। वहीं घायल विनोद मांझी के पिता परमा मांझी ने थाने में आवेदन देते हुए कहा है कि सगीर साईं ने बम का झोला मेरे पुत्र को पकड़ा दिया था और जैसे ही कुछ दूर गया कि बम ब्लास्ट हो गया। विस्फोट से मेरे पुत्र और पोता घायल हो गए।

थानाध्यक्ष रामबालक यादव ने बताया कि सगीर साईं जख्मी है उसके दोनों पैर में चोट है। उसकी गिरफ्तारी सदर अस्पताल से हुई है। पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि वह शादी-विवाह में पटाखा छोड़ने का काम करता है। घटना के पूर्व सिवान से 120 पीस छोटा पटाखा खरीदकर उसने 40 पीस शक्तिशाली बम तैयार किया था। 20 जून को मैरवा में एक मांगलिक कार्यक्रम में उसने पटाखे छोड़ने थे, इसलिए  झोला में बम लेकर पटाखा छोड़ने वाले लड़के की तलाश में वह निकला था। इसी बीच बारिश शुरू हो गई। बगल में मिठाई लाल साह के करकट के बथान में जाकर छिप गया कुछ देर बाद विनोद मांझी भी अपने तीन वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार के साथ आ पहुंचा। उसे झोला दिखा कर पटाखे छोड़ने वाले लड़के की तलाश में वह जैसे ही निकला कि बम आपस में टकरा गए और जोरदार विस्फोट हो गया। इस घटना में विनोद और उसका बेटा के साथ वह भी घायल हो गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि सगीर साईं ने पहले किसी निजी अस्पताल में इलाज कराया परंतु ढाई बजे रात्रि में वह जैसी ही सदर अस्पताल में इलाज करने आया तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बम की शक्ति के परिक्षण के लिए मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम ने पहुंचकर जांच पड़ताल की है। बताया कि आरोपित सगीर साईं पर पूर्व में भी बम बनाने की प्राथमिकी 131/11 दर्ज है। इसमें बम बनाते समय विस्फोट होने के कारण उसके बाएं हाथ की एक अंगुली उड़ गई थी। 

chat bot
आपका साथी