हथियारबंद अपराधियों ने पावर ग्रिड में कर्मियों व इंजीनियरों से की लूटपाट

धनरुआ। थाना क्षेत्र के अंजनी गांव के पास बन रहे पावर ग्रिड में शुक्रवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने लूटपाट की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:14 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:14 AM (IST)
हथियारबंद अपराधियों ने पावर ग्रिड में कर्मियों व इंजीनियरों से की लूटपाट
हथियारबंद अपराधियों ने पावर ग्रिड में कर्मियों व इंजीनियरों से की लूटपाट

धनरुआ। थाना क्षेत्र के अंजनी गांव के पास बन रहे पावर ग्रिड में शुक्रवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने दो गार्ड समेत 15 लोगों को बंधक बना लूटपाट की। अपराधियों ने सभी के मोबाइल, 10 हजार की नकदी व बिजली के कीमती उपकरण लूटकर सफेद रंग की पिकअप पर लोड कर फरार हो गए। अपराधियों की संख्या करीब 30 बताई गई है। सभी देसी कट्टे से लैस थे और दो घंटे तक जमकर लूटपाट की।

घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की छानबीन शुरू की। शनिवार की शाम में चार थानों की पुलिस के साथ मसौढ़ी एसडीपीओ सोनू कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित लोगों से जानकारी ली। पुलिस ने लूटे गए 15 मोबाइल बरामद कर लिए हैं। इसके साथ छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि अंजनी गांव के पास केवीजीआइएस सब स्टेशन जक्कनपुर का निर्माण कार्य बिहार ग्रिड कंपनी लिमिटेड व गोदरेज एंड व्यास एमएफजी लि. मुंबई करा रही है। शुक्रवार की रात करीब एक बजे तीन दर्जन से अधिक नकाबपोश अपराधी पहुंचे और ग्रिड के सभी कर्मियों को अपने कब्जे में लेकर दो घटे तक लूटपाट की। अपराधियों ने सबसे पहले थाना क्षेत्र के दुभारा गांव के दो गार्ड अनिल प्रसाद व राजकुमार प्रसाद को बंधक बना मोबाइल छीन लिया। इसके बाद धमकी देने से डरे-सहमे गार्ड ने अपराधियों को मजदूरों व कर्मियों के पास पहुंचा दिया। अपराधियों ने सभी 15 मजदूर व चार इंजीनियरों का मोबाइल व पर्स ले लिया और दो कमरों में सभी के हाथ-पैर बांध छोड़ दिया। कुछ कर्मचारी ने मोबाइल व पर्स देने से इन्कार किया तो पिस्तौल की बट से और लाठी से पीटा गया। सभी का मोबाइल जब्त करने के बाद अपराधियों ने बिजली के महंगे उपकरण, तांबे की प्लेट समेत कई सामान वैन में लादकर फरार हो गए। सूचना मिलने के बाद शाम को धनरूआ, मसौढ़ी व कादिरगंज की पुलिस और मसौढ़ी एसडीपीओ सोनू कुमार दलबल के साथ पहुंचे और मजदूरों व इंजीनियर से जानकारी ली। देररात करीब 9 बजे पुलिस ने मधुबन गांव के पास झुग्गी-झोपड़ी में रह रहे लोगों के पास से लूटे गए सभी 15 मोबाइल बरामद कर लिए हैं। मौके से छह लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर घटना के बाबत जानकारी ले रही है। लेवी नहीं देने पर अपराधियों ने बनाया बंधक

धनरुआ। दुभारा गांव के दोनों गार्ड व दो इंजीनियरों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि चार अपराधी आपस में बात कर रहे थे कि ठीकेदार ने लेवी नहीं दी है। इसी कारण ये सब हो रहा है। तुम लोग बंधक बनाए गए हो।

वहीं, मजदूरों ने बताया कि घटना के बाद जब अपराधी चले गए तो एक मजदूर ने खिड़की तोड़ सभी को बाहर निकाला। दो इंजीनियर कोलकाता के रहने वाले बताए गए हैं। उनका कहना था कि अब यहां कार्य नहीं करेंगे। दूसरी ओर, घटना से डरे-सहमे पश्चिम बंगाल के मजदूर भाग गए हैं। इनकी संख्या करीब चार दर्जन से अधिक बताई गई है। क्या कहते हैं थानेदार

थानाध्यक्ष राजू कुमार ने कहा, अपराधियों ने मजदूरों को बंधक बना कर 15 मोबाइल व बिजली के उपकरण लूटे हैं। दोनों गार्डो के बयान पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने एक झोपड़ी से 15 मोबाइल बरामद किया है। बिजली उपकरण की कीमत क्या है? अभी स्पष्ट नही है। पुलिस छानबीन में जुटी है।

chat bot
आपका साथी