top menutop menutop menu

Patna News: पटना में सात दिनों के लिए लगेगा लॉकडाउन, सचिवालय में आम आदमी की एंट्री पर बैन

पटना, जेएनएन। Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में काेरोना विस्‍फोट की स्थिति को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। बुधवार को रिकॉर्ड 235 नए मरीज मिले हैं। इसके बाद पटना में फिर से लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है। पटना डीएम ने बुधवार को अपराह्न बाद हो रही मीटिंग में यह निर्णय लिया है। इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। पुलिस को भी आवश्‍यक निेर्देश दिए गए हैं। वहीं, सचिवालय में भी आम आदमी की एंट्री पर रोक लगा दी गई है, जबकि पटना सदर का अंचल कार्यालय पहले से ही बंद कर दिया गया है। सीएम हाउस में भी सेनेटाइजेशन किया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार, पटना में कोरोना की स्थिति भयावह होती जा रही है। इसे देखते हुए पटना डीएम कुमार रवि ने आवश्‍यक बैठक की है। पटना में सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है। यह शुक्रवार से लागू होगा और 16 जुलाई तक रहेगा। डीएम के साथ बैठक में पटना के सिविल सर्जन समेत कई वरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

बताया जाता है कि लॉकडाउन के तहत शुक्रवार से व्यावसायिक प्रतिष्ठान और सरकारी दफ्तरों को बंद किया गया है। अति आवश्‍यक सेवाएं बहाल रहेंगी। पहले की तरह दिन भर सब्‍जी दुकानें नहीं खुलेंगी। वाहन चेकिंग जिले के बॉर्डर वाले इलाके में तेज होगी। एसडीओ को फाइन करने का आदेश दिया गया है। वाहन अनलाॅक2 के दिशा निर्देश के आलोक में ही चलेंगे।  

उधर, बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भी बिहार के जिलों में लॉकडाउन को लेकर दिए गए आदेश की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। समस्या को देखते हुए जिलों के डीएम को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है। डीएम बढ़ते मामलों का आकलन करने के बाद लॉकडाउन का फैसला लेने के लिए स्वतंत्र होंगे। 

इतना ही नहीं, कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर से राजधानी स्थित सचिवालय के सभी कार्यालयों में आम आदमी की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। इसमें य‍ह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में विभाग की तरफ से सचिवालय के सभी सुरक्षा कर्मियों को निर्देश जारी कर दिया गया है। बता दें कि पटना सदर का अंचल कार्यालय सोमवार से ही सील कर दिया गया है। आइटी सेल का कर्मी पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद कार्यालय को सेनेटाइज किया जा रहा है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.