LJP Splits: एलजेपी के संकट पर चिराग ने रखी अपनी बात, सूरजभान का जवाब- बेफिक्र रहें, पार्टी नहीं करेगी कार्रवाई

एलजेपी के दोनों गुटों की जुबानी जंग तेज हो रही है। बुधवार को चिराग पासवान ने मीडिया में अपना पक्ष रखा। इसके बाद एलजेपी के नए कार्यकारी अध्‍यक्ष सूरजभान सिंह ने भी जवाब दिया। दोनों की बातों पर आइए डालते हैं नजर।

Amit AlokWed, 16 Jun 2021 05:47 PM (IST)
सूरजभान सिंह व चिराग पासवान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। LJP Splits लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के दो-फाड़ होने के बाद अब दोनों गुटों में अपनी बात रखने की होड़ लग गई है। बुधवार को चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान अपना पक्ष रखा। उन्‍होंने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) के खिलाफ बयान दिया तथा पूरे घटनाक्रम के पीछे जनता दल यूनाइटेड (JDU) का हाथ बताया। चिराग के बयान के बाद एलजेपी के नए कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाए गए सूरजभान सिंह (Suraj Bhan Singh) ने भी जवाब दिया है। सूरजभान सिंह ने कहा कि चिराग पासवान चिंता नहीं करें, पार्टी उनके  खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। उनका परिवार व उनकी पार्टी भी बरकरार रहेगी।

अब चाचा के नेतृत्‍व में काम करें चिराग

सूरजभान सिंह ने कहा कि चिराग पासवान को यह समझना चाहिए कि चाचा पशुपति कुमार पारस ने उनके नेतृत्‍व में काम किया। अब वे भी कुछ दिन चाचा के नेतृत्‍व में काम कर लेंगे। उन्‍होंने कहा कि चिराग को चिंता करने की कोई बात नहीं हे। पार्टी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। सूरजभान सिंह ने कहा कि चिराग को पार्टी और परिवार को लेकर भी परेशान नहीं होना चाहिए। कहा कि उनका काम परिवार को जोड़ने का है, तोड़ने का नहीं।

पशुपति पारस की साजिश पर जताया दुख

विदित हो कि बुधवार को चिराग पासवान ने नई दिल्ली में मीडिया के सामने अपनी बात रखी थी। उन्होंने बागियों द्वारा संसदीय दल के अध्‍यक्ष व पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के पदों से हटाए जाने को पार्टी के संविधान के विरुद्ध करार दिया। कहा कि इसके खिलाफ वे लंबी कानूनी लड़ाई के लिए तैयार हैं। चिराग ने अपने चाचा पशुपति पारस की इस साजिश पर दुख जताया तथा कहा कि जब पार्टी व परिवार को एकजुट रखने की काशिशें नाकाम हो गईं, तब उन्‍होंने पांच बागी सांसदों को एलजेपी से निकाल दिया। चिराग ने कहा कि यदि चाचा पारस बोलते तो वे खुशी-खुशी उनको ये पद दे देते।

दोनों पक्षों के बीच गहराती जा रही है जंग

बहरहाल, दोनों पक्षों के बीच जंग गहराती जा रही है। मंगलवार को एलजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में अध्‍यक्ष चिराग पासवान को अध्‍यक्ष पद से हटाकर कार्यकारी अध्यक्ष चुने गए सूरजभान सिंह पांच दिनों के अंदर राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कराएंगे। माना जा रहा है पटना में बैठक कर पशुपति कुमार पारस को एलजेपी का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.