Coronavirus Patna Update: बुद्धा कॉलोनी, पटनासिटी और बिक्रम निवासी निकले संक्रमित

एम्स में भर्ती बुद्धा कॉलोनी और पटनासिटी के गायघाट निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही बिक्रम का एक युवक संक्रमित हुआ है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 03:04 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: बुद्धा कॉलोनी, पटनासिटी और बिक्रम निवासी निकले संक्रमित
Coronavirus Patna Update: बुद्धा कॉलोनी, पटनासिटी और बिक्रम निवासी निकले संक्रमित

पटना, जेएनएन। राजधानी में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में भर्ती दो कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। बेगूसराय के बरौनी निवासी 84 वर्षीय नागेश्वर प्रसाद सिंह की मौत दोपहर लगभग एक बजे हुई। वे चमकी रोग से भी पीड़ित थे। वहीं शिवहर के पिपराही पकरी निवासी 75 वर्षीय किशोरी राय को पित्त की थैली में कैंसर था। दोनों को आइजीआइएमएस से रेफर किया गया था। वहीं एम्स में भर्ती बुद्धा कॉलोनी और पटनासिटी के गायघाट निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा गुजरात से लौटा बिक्रम निवासी संक्रमित पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अबतक पटना में संक्रमितों की संख्या 267 हो गई है। इनमें से 179 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। 86 का विभिन्न आइसोलेशन वार्डों में इलाज चल रहा है। अबतक पटना जिले के दो लोगों की इससे मौत हुई है।

आइजीआइएमएस में ठीक हो गई थी चमकी, कोरोना ले गया एनएमसीएच

अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि बरौनी निवासी 84 वर्षीय नागेश्वर प्रसाद सिंह मेडिसीन विभाग के वार्ड डी में भर्ती थे। उन्होंने सुबह ठीक से नाश्ता किया लेकिन इसके बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई। वे 27 मई को आइजीआइएमएस से रेफर होकर आए थे। उनके हाथ-पांव में कंपन था। पौत्र मुकुल कुमार ने बताया कि दादा जी को चमकी के कारण 22 मई को आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था। वहां हाथ-पांव कांपना बंद हो गया था लेकिन रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आने पर एनएमसीएच रेफर कर दिया गया था।

बाथरूम जाने के क्रम में अचानक बिगड़ी तबीयत

कोरोना पॉजिटिव शिवहर के पिपराही पकरी निवासी 75 वर्षीय किशोरी राय को पित्त की थैली में कैंसर था। 28 मई को इन्हें आइजीआइएमएस से एनएमसीएच रेफर किया गया था। सुबह बाथरूम जाने के क्रम में तबीयत बिगडऩे से मौत हो गई। वे मेडिकल आइसीयू में भर्ती थे। अस्पताल प्रशासन के अनुसार नियमानुसार शव को सुरक्षित तरीके से पैक कर एंबुलेंस से घर भेजा जा रहा है।

हृदय रोगी को कैसे हुआ कोरोना नहीं चला पता

राजधानी में गुरुवार को तीन नये कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से बुद्धा कॉलोनी और पटनासिटी के दोनों व्यक्ति एम्स पटना में भर्ती हैं। वहीं बिक्रम के जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उसे एनएमसीएच में भर्ती कराया गया। एम्स में भर्ती बुद्धा कॉलोनी के 57 वर्षीय व्यक्ति हृदय रोग से पीडि़त हैं। उनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। ऐसे में आशंका है कि इलाज के लिए किसी अस्पताल में आने-जाने के क्रम में ही वे किसी संक्रमित के संपर्क में आए होंगे। वहीं पटनासिटी के गायघाट का निवासी पहले से कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया था। जबकि बिक्रम का युवक हाल ही में गुजरात से आया था। रैंडम जांच क्रम में उसकी जांच कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

chat bot
आपका साथी