top menutop menutop menu

CoronaVirus Bihar Update: बिहार में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, 163 नए मामलों के साथ 2737 हुआ आंकड़ा

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। CoronaVirus Bihar News Update: बिहार में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते कुछ दिनों से आंकड़े लगातार शतक लगा रहे हैं। सोमवार को भी अभी तक 163 नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके पहले रविवार को कोरोना के और 180 मामले मिले थे। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2737 हो गई है। इनमें 1897 एक्टिव केस हैं जबकि, अब तक 733 लोग महामारी को परास्त कर चुके हैं। रविवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। मौत का आंकड़ा 13 तक पहुंच चुका है। खास बात यह भी है कि राज्‍य के अधिकांश मामले प्रवासी श्रमिकों से जुड़े हैं।

सोमवार को अभी तक मिले 163 नए मामले

सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार राज्‍य में कोरोना के 163 नए मामले मिले हैं। आज भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा शतक लगा लिया है।  

पहली रिपोर्ट: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी सोमवार की पहली रिपोर्ट में 69 नए मरीज मिले। इसके अनुसार सहरसा में 11, दरभंगा में 10, कटिहार व बेगूसराय में नौ-नौ तथा अररिया में छह नए मामले मिले हैं। गोपालगंज, मधुबनी, खगडि़या व दरभंगा में तीन-तीन, सारण, औरंगाबाद व मुंगेर में दो-दो नए मामले मिले हैं। भाेजपुर, शेखपुरा, समस्‍तीपुर, लखीसराय, मधेपुरा व रोहतास में एक-एक नए मामले मिले हैं।

दूसरी रिपोर्ट: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी सोमवार की दूसरी रिपोर्ट के अनुसार 43 नए मरीज मिले हैं। इसके अनुसार, सहरसा में 10, पटना में 8, मधुबनी में 7, भोजपुर 6, अरवल, सुपौल व भागलपुर में 3-3, सिवान में 2 तथा नालंदा में एक मरीज मिले हैं। 

तीसरी रिपोर्ट: स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी सोमवार की तीसरी रिपोर्ट के अनुसार 51 नए मरीज मिले हैं। इसमें सीतामढ़ी में 11, वैशाली में 9, बेगूसराय में 8, औरंगाबाद में 7, पश्चिमी चंपारण में 5, गया में 4, कटिहार में 2 तथा मुजफ्फरपुर व सारण में एक-एक मरीज मिले हैं। 

रविवार को मिले थे 180 मरीज

आंकड़ों की बात करें तो रविवार को कुल 180 कोराना संक्रमित मिले थे। बीते एक सप्‍ताह से अधिक से कोरोना रोजाना शतक लगा रहा है। बीते 22 व 23 मई को तो क्रमश: 212 व 214 मामलों के साथ इसने दोहरा शतक लगाया था। 23 मई के 214 मामले राज्‍य में किसी एक दिन अब तक मिले सर्वाधिक मामले हैं।

अब तक 733 ने दी बीमारी को मात

राज्य के स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में बीते दिन से लेकर अब तक पिछले 24 घंटे में 75 मरीज बीमारी से ठीक हुए हैं। अब तक कुल 733 लोगों ने इस बीमारी को पराजित किया है।

कोरोना से प्रदेश में 13वीं मौत

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि रविवार को कोरोना से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। सिवान के गोरियाकोठी का रहने वाला यह व्यक्ति एनएमसीएच में इलाजरत था। यह हाल ही में कोलकाता से लौटा था इसे किडनी और डायबिटीज संबंधी बीमारी थी। इस व्यक्ति की मौत के बाद राज्य में महामारी से मरने वालों की संख्या 13 हो गई है।

प्रवासी श्रमिकों के साथ कोरोना की लहर

राज्‍य में अब तक मिले मामलों में करीब 1600 प्रवासी श्रमिकों से जुड़े हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार में कोरोना की नई लहर प्रवासी मजदूरों के साथ पहुंची है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.