Highlights Bihar News Today: मुजफ्फरपुर में निकालनी पड़ीं 15 मरीजों की आंखें, जज से बदसूलकी मामले में पटना हाईकोर्ट सख्‍त

Bihar News Today बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी विपक्ष का हंगामा हुआ। इस बीच बिहार पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना जारी है। बिहार में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कामत में बढ़ाेतरी नहीं हुई है तो कंपोजिट रसोई गैस सिलेंडरसस्‍ता हो गया है।

Amit AlokWed, 01 Dec 2021 06:22 AM (IST)
पटना हाईकोर्ट एवं घरेलू एलपीजी सिलेंडर। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। LIVE Bihar News Today बिहार में आज पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना (Bihar Panchayat Election 9th. Phase Counting) हो रही है। आज बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Bihar Assembly Winter Session) का तीसरा दिन भी हंगामेदार रहा। लेकिन सबसे बड़ा हंगामा मुजफ्फरपुर के आई हास्‍पीटल में मोतियाबिंद के आपरेशन में लापरवाही से मचा है, जिसमें संक्रमण के कारण 15 मरीजों की आंखें निकालनी पड़ीं हैं। कोरोना के नए व खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से बचाव के लिए बिहार में एहतियाती उपाए किए जा रहे हैं। इसके तहत विदेश से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच पर ध्‍यान दिया जा रहा है। पटना, गया व दरभंगा एयरपोर्ट पर आज से जांच शुरू की जा रही है। आज से बिहार में कामर्शियल रसोई गैस सिलेंडर की कामत में बढ़ाेतरी हुई है। जबकि घरेलू सिलेंडर की कीमत नहीं बढ़ी है। कंपोजिट रसोई गैस सिलेंडर सस्‍ता हो गया है। बिहार की तमाम छोटी-बड़ी खबरों व अपडेट्स के लिए लगातार बने रहिए हमारे साथ।

Bihar News Today Highlights

05.15 PM- मोतिहारी के हरसिद्धी में दो बाइक की टक्कर के बाद ब्लास्ट हो गया। जानकारी के मुताबिक एक युवक बाइक की डिग्गी में बम लेकर जा रहा था। बम की खबर मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

04.55 PM- पटना में रांची से पटना आ रही बस से शराब बरामद। उत्पाद विभाग की टीम ने की कार्रवाई।

04:00 PM- मुजफ्फरपुर के आई हास्‍पीटल में मोतियाबिंद के आपरेशन में लापरवाही के कारण 15 मरीजों की आंख निकालनी पड़ी। कल सात और आज आठ और मरीजों की आंखें संक्रमण के कारण निकालनी पड़ीं। संक्रमण के बाद श्रीकृष्‍ण मेडिकल कालेज एवं अस्‍पताल में हुआ आपरेशन। आरोपित डाक्‍टर पर कार्रवाई नहीं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग जांच में जुटा।

03.30 PM- जातीय जनगणना पर बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा है कि देश में लाखों की संख्या में जाति हैं। इसलिए जातीय जनगणना करना संभव नहीं है।

03.02 PM- खगड़िया में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, मानसी थाना क्षेत्र के धमारा में बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

02:15 PM- पटना सिटी चौक थाना क्षेत्र में लूटपाट का विरोध करने पर एक कारोबारी को गोली मारी। चौक थाना क्षेत्र के केशव राय  घाट की गली के मोड़ पर दिनदहाड़े तीन अपराधियों ने मोबाइल कर्मचारी को पीठ में दो गोली मारकर से लगभग तीन लाख रुपये लूट लिए। भीड़ ने एक लुटेरे को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

02:05 PM- दो बाइक की टक्‍कर में एक बाइक की डिक्‍की में रखा बम फटा। तीन लोग गंभीर रूप से जख्‍मी।  पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि थाना के जैल मुरारपुर की घटना।

01:15 PM- पश्चिम चंपारण के मझौलिया में गैस कटर से इंडिकैश का एटीएम काटकर 4.24 लाख की चोरी। मझौलिया के रामनगर बनकट चौक की घटना। थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।‌

12:40 PM- मधुबनी के झंझारपुर कोर्ट के एडीजे के साथ मारपीट मामले में पटना हाईकोर्ट की सख्‍त टिप्‍पणी। सरकार से पूछा- अबतक एसपी का तबादला क्यों नहीं हुआ? हाईकोर्ट के अनुसार एसपी पद पर बने रहे तो सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं।

12:15 PM- बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन बीजेपी विधायक संजय सरावगी से बदसलूकी करने वाने आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने हाथ मिलाकर मनाने की कोशिश की। कल बदसलूकी की घटना में भाषाई मर्यादा टूट गई थी।

11:40 AM- विधानसभा परिसर में आरजेडी व वाम दलों का प्रदर्शन। विश्‍वविद्यालयों में भ्रष्‍टाचार को लेकर आरजेडी ने राज्‍यपाल को बर्खास्‍त करने की मांग की है।

11:10 AM- मातिहारी में रेल हादसा टला। चलती मालगाड़ी की बोगियां हुईं अलग। मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर मोतिहारी कोर्ट स्टेशन के समीप एक चलती मालगाड़ी की बोगियां अचानक अलग हो गईं। मालगाड़ी स्टोन चिप्स लोड कर रामगढ़वा स्टेशन जा रही थी। इसी क्रम में बुधवार की सुबह रेल ट्रैक पर गाय को गुजरते देख मालगाड़ी के चालक ने ब्रेक लगाई। इसी कारण यह दुर्घटना हो गई।

10:50 AM-  बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन सदन के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन। विश्‍वविद्यालयों में भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर विधानसभा परिसर में कांग्रेस विधायक प्रदर्शन कर रहे हैं। भाकपा माले विधायकों ने एमएसपी को कानूनी दर्जे की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया है।  आरजेडी का भी परिसर के गेट पर प्रदर्शन।

10:20 AM- आर्थिक अपराध इकाई ने वैशाली के लालगंज के थानेदार के खिलाफ 30 नवंबर को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया। फिर, कोर्ट से सर्च वारंट लेने के बाद तीन ठिकानों पर बुधवार की सुबह से ही छापेमारी की जा रही है। इसमें लालगंज थाना परिसर व आवास, छपरा शहर स्थित आवास तथा सिवान के रघुनाथपुर स्थित पैतृक आवास की तलाशी ली जा रही है। इसके पहले अक्टूबर में पटना के जक्कनपुर थानाध्यक्ष के ठिकानों पर भी छापा पड़ा था।

10:02 AM- शराब कारोबारी से संबंध रखने पर थानाध्यक्ष के ठिकानों पर छापा। वैशाली के लालगंज के थाना प्रभारी चंद्रभूषण शुक्ला के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा। अवैध शराब कारोबारियों से संबंध रखने के आरोप में ईओयू टीम ने की कार्रवाई। छपरा, सिवान व वैशाली स्थित ठिकानों पर ली जा रही तलाशी।

09:50 AM- बिहार में कामर्शियल सिलेंडर 103.50 रुपये महंगा, घरेलू की कीमत यथावत, सस्‍ता हुआ कंपोजिट सिलेंडर। 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडर की कीमत 2213.00 रुपये से बढ़ाकर 2316.50 रुपये कर दी गई है। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में दिसंबर के लिए कोई वृद्धि नहीं की गई है। 14.2 किलो वाला सिलेंडर 998.00 रुपये, पांच किलो वाला सिलेंडर 368.00 रुपये में पूर्व की तरह मिलेगा। 10 किलो वाले कंपोजिट सिलेंडर की कीमत नवंबर में 703.00 रुपये थी जो दिसंबर में घटकर 702.50 रुपये में मिलेगा। नयी दरें एक दिसंबर से प्रभावी हैं।

09:44 AM- बिहार पंचायत चुनाव की मतगणना जारी है। अब एक के बाद एक लगातार परिणाम आते जा रहे हैं। मतगणना केंद्रों के बाहर प्रत्‍याशियों के समर्थक उमड़ पड़े हैं।

09:28 AM- सिवान के सराय ओपी क्षेत्र के बाइपास रोड में बुधवार की सुबह अज्ञात अपराधियों ने एक व्यक्ति की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। सगीर को लड्डन नाम का एक युवक घर से बुलाकर कहीं लेकर चला कि घर से कुछ ही दूरी पर एक मकान में पूर्व से मौजूद कुछ लोगों ने उसके सिर में गोली मार दी।

09:04 AM- बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने भोजपुरी को कारोड़ों लोगों की मधुर भाषा बताया है। उन्‍होंने इसे संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की है।

08:50 AM- एंबुलेंस से शराब मिलने पर बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने तंज कसा है। उन्‍होंने कहा है कि यह प्रयोग है या संयोग। बता दें कि विधानसभा परिसर से भी शराब की खाली बोतलें बरामद की गई थीं।

08:08 AM-  शेखपुरा में दूल्हे की कार से 109 कार्टन से अधिक अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। पुलिस ने एक शराब तस्कर को भी पकड़ा है। कार को दूल्हे की कार की तरह सजाकर उसमें झारखंड से शराब लाई जा रही थी।

07:50 AM- बिहार विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें मिलने के बाद अब इसकी जांच शुरू कर दी गई है। बिहार में शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने अपना वाट्सएप नंबर 9473400600 सार्वजनिक किया है। इस नंबर पर कोई भी व्‍यक्ति शराब से संबंधित सूचना दे सकता है। सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

07:30 AM- समस्तीपुर में एक युवक की संदिग्ध मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। इलाकेि के तीन लोग गंभीर हालत अस्पताल में भर्ती हैं। घटना जिले के पटोरी थाना क्षेत्र की है।

07:10 AM- पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना के दिन आज दो मुखिया प्रत्‍याशी जेल में रहेंगे। भोजपुर के गड़हनी की बराप पंचायत के दो मुखिया प्रत्याशी बराप पंचायत के विष्णु शंकर पांडेय व चंद्र शेखर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनपर मतदान के दिन एक-दूसरे पर गोलीबारी करने का आरोप है।

06:40 AM- युवा लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की बिहार प्रदेश इकाई तत्काल प्रभाव से भंग कर दी गई है। प्रदेश अध्यक्ष वेद प्रकाश पांडेय ने यह कदम उठाया है। जल्द ही नई इकाई का गठन किया जाएगा।

06:10 AM- बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र जारी है। आज इसका तीसरा दिन है। इसमें विपक्ष महंगाई, कानून-व्‍यवस्‍था व शराबबंदी आदि के मुद्दों पर लगातार घेर रहा है। इसके पहले बीती शाम जनता दल यूनाइटेड विधानमंडल दल की बैठक मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में हुई। भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल की बैठक भी हुई।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.