HIGHLIGHTS Bihar News, 03 December 2021: बिहार विधानसभा में AIMIM MLA का राष्‍ट्रगीत गाने से इनकार, CM नीतीश के खिलाफ रोहिणी का आपत्तिजनक ट्वीट

HIGHLIGHTS Bihar News 03 December 2021 जयंती पर डा. राजेंद्र प्रसाद को पटना में उनके समाधि स्‍थल पर राज्‍यपाल फागू चौहान एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रद्धांजलि दी। वैशाली के महुआ थाना परिसर में शराब की खाली बोतलें मिली हैं। कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर बिहार में अलर्ट है।

Amit AlokFri, 03 Dec 2021 06:25 AM (IST)
डा. राजेंद्र प्रसाद एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। HIGHLIGHTS Bihar News, 03 December 2021: आज बिहार विधानसभा में AIMIM विधायक अख्तर उल ईमान ने राष्‍ट्रगीत गाने से इनकार कर दिया। देश के पहले राष्‍ट्रपति डा. राजेद्र प्रसाद की जयंती (Birth Anniversary of Dr. Rajendra Prasad) के अवसर पर पटना स्थित उनके समाधि-स्‍थल राजेन्द्र घाट पर राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने श्रद्धांजलि दी। आज सुबह राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu की बेटी रोहिणी आचार्य ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के संबंध में आपत्तिजनक ट्वीट किये। कोरोना (CoronaVirus) के नए व अत्‍यधिक खतरनाक वेरिएंट ओमिक्राेन (Omicron) की देश में दस्‍तक के बाद बिहार में भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इस बीच मुजफ्फरपुर के अस्‍पताल में मोतियाबिंद के आपरेशन में लापरवाही से हुए संक्रमण के कारण मरीजों की आंखें निकालने के मामले की जांच जारी है। आज कुछ और मरीजों की आंखें निकालनी पड़ सकती हैं। बिहार की आज की तमाम छोटी-बड़ी खबरों की लगातार जानकारी के लिए बने रहिए हमारे साथ।

HIGHLIGHTS Bihar News, 03 December 2021:

06:30 PM- कांग्रेस के दिग्‍गज नेता रहे सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने जा रहे हैं। वे 12 दिसंबर को जेडीयू में शामिल होंगे। सदानंद सिंह बिहार विधानसभा के स्पीकर रहे थे।

05:45 PM- बिहार विधानसभा में राष्ट्रगीत गाने से इनकार। AIMIM विधायक अख्तर उल ईमान ने किया इनकार। बीजेपी विधायक संजय कुमार ने जताई आपत्ति।

05:15 PM- जमुई में 29 नवंबर को मारपीट में घायल हुए कल्याणपुर निवासी एक महिला को भर्ती नहीं करने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया। इस दौरान उपाधीक्षक डा. सैयद नौशाद अहमद का घेराव किया गया। उपाधीक्षक डा. सैयद नौशाद अहमद ने बताया कि स्वास्थ्य व्यवस्था की कमियां जल्द ही दूर की जाएंगी।

04:45 PM- औरंगाबाद न्यायालय के आदेश पर जेल से बाहर आकर प्रेमिका के साथ शादी करेगा युवक। मंदिर में दोनों की कराई जाएगी शादी। शादी से इनकार कर रहा था युवक। शादी करने पर ही मिलेगी जमानत।

04:15 PM- सहरसा के बिहरा थाना क्षेत्र के तुलसियाही गांव में पति-पत्नी के विवाद में पत्नी ने पति पर चाकू से प्रहार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पत्नी से खाना मांगने के दौरान हुई झड़प में पहले पति ने पत्नी पर उठाया था हाथ। बाद में पत्नी ने सब्जी बनाने वाले चाकू से सिर पर किया प्रहार।

03:55 PM- नवादा में भतीजे ने चाचा को मारी गोली, पास में खेल रहा बालक भी जख्मी। घर का दरवाजा बंद कर सोने को लेकर विवाद में हुई घटना। नवादा के कादिरगंज सहायक थाना क्षेत्र के कादिरगंज बाजार में शुक्रवार को भतीजा नीतीश कुमार ने अपने चाचा योगेंद्र चौधरी को गोली मार दी।

03:30 PM- बिहार के श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा की गाड़ी रोक कर अधिकारियों की गाड़ी आगे जाने देने के मामले में जीवेश मिश्रा द्वारा पटना के डीएम व एसपी को माफ करने के बयान पर तेज प्रताप यादव ने प्रतिक्रिया दी है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा है कि अब मिश्राजी (जीवेश मिश्रा) भी पलटू कुमार (नीतीश कुमार) की तरह पलटी मार गए।

02:00 PM- पूर्णिया के रिंकू सिंह हत्याकांड में तेजस्‍वी यादव ने आरोप लगाया है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सरकार में मंत्री लेसी सिंह को संरक्षण देकर उन्‍हें बचा रहे हैं। पुलिस हत्‍याकांड के आरोपितों के विरुद्ध साक्ष्‍य रहने के बावजूद उन्‍हें बचा रही है। आरोपित का चेहरा है, सबूत है; फिर भी कार्रवाई नहीं हो रहा है। लेसी सिंह अगर दूध की धुली हैं तो सामने आएं। तेजस्‍वी ने सवाल किया कि आखिर कौन पूरे इलाके में आतंक मचा रखा है? इस मामले में साजिश के तहत लेसी सिंह के भतीजे की भी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। उधर, रिंकू सिंह की पत्नी ने भी पति के हत्यारे के खुलेआम घूमने व धमकी देने की बात करते हुए सीबीआइ जांच की मांग की है।

01:34 PM- गोरखपुर से ससुर का शव लेकर आ रहे दामाद की सड़क हादसे में मौत। गोपालगंज के सिधवलिया थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव निवासी राजकुमार के ससुर की गोरखपुर में इलाज के क्रम में मौत हो गई थी। राजकुमार अपने ससुर के शव को एंबुलेंस से पैतृक गांव शाहपुर लेकर आ रहे थे कि सोनबरसा गांव के समीप एनएच 27 पर एक अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी।

01:00 PM- बिहार विधानसभा परिसर में शराब की बातलें मिलने की जांच चल ही रही है कि वैशाली के महुआ थाना परिसर में भी सरकारी आवास के पास शराब की दर्जनों खाली बोतलें मिली हैं। इसके वीडियो के सामने आने के बाद हड़कम्‍प मच गया है।

12:35 PM- अररिया के फुलकाहा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर नरपतगंज मार्ग पर हथियारबंद अपराधियों ने बंधन बैंक कर्मी से 80 हजार रुपया लूट लिए। बैंक कर्मी ललित कुमार रुपया कलेक्शन कर वापस बैंक जा रहे थे। पीड़ित ने बताया कि अपराधी ग्लैमर बाइक पर सवार थे तथा मुंह पर गमछा बांधे हुए थे।

12:00 PM- बिहार के श्रम मंत्री जीवेश मिश्रा ने बताया- रात में डीएम और एसपी ने माफी मांगी, अधिकारियों को किया माफ। बीते दिन दोनों मंत्री की गाड़ी रोक कर अधिकारियों की गाड़ी आगे जाने देने का मामला।

11:30 AM- जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पूर्व सांसद राजेश रंजन पप्पू यादव आज मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्‍ण मेडिकल कालेज व अस्‍पताल पहुंचे। वहां उन्‍होंने विशेष वार्ड में भर्ती आंख के मरीजों का हालचाल लिया। एसकेएमसीएच में मुजफ्फरपुर आखं अस्‍पताल में मोतियाबिंद आपरेशन के बाद संक्रमित 21 मरीज भर्ती हैं। आपरेशन कराने वाले 10 मरीजों का दो दिनों से आपरेशन नहीं हो रहा है, जिससे संक्रमण बढ़ रहा है। पप्‍पू यादव के अनुसार इससे उनकी जान जा सकती है। पप्‍पू यादव ने ऐसे मरीजों की अविलंब सर्जरी की मांग की है।

11:00 AM- डा. राजेद्र प्रसाद की जयंती पर पटना में उनके समाधि-स्‍थल राजेन्द्र घाट पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने माल्यार्पण कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी।

10:30 AM- रांची में बिहार के पत्रकार की मिली लाश। शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना क्षेत्र अंतर्गत बभनबीघा गांव निवासी सुधांशु शेखर की लाश रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के स्टेडियम के पास से मिली है। वह अपने रिश्तेदार की शादी में 29 नवंबर को वहां गया था। उसके बाद से वह लापता था।

10:00 AM- पटना मेट्रो रेल के लिए दो दर्जन से अधिक विभिन्‍न पदों पर बहाली के लिए आवेदन मांगे गए हैं। नगर विकास एवं आवास विभाग की वेबसाइट पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर तक आनलाइन आवेदन किया जाना है।

09:30 AM- पटना के मंदिरी नाला के ऊपर सड़क निर्माण को हरी झंडी मिल गई है। 69 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली यह सड़क आयकर गोलंबर से काली मंदिर (बांस घाट) जाएगी। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार चार दिसम्बर को इसका शिलान्यास करेंगे।

09:00 AM- मधुबनी के अविनाश हत्याकांड में फर्जी नर्सिंग होम संचालक को गिरफ्तार किया गया है। अरेर थाना क्षेत्र के जमुआरी गांव से गिरफ्तारी की गई। डा. मनोज फर्जी तरीके से नर्सिंग होम का संचालन कर रहा था।

08:30 AM- मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल मामले में तीन डाक्‍टरों सहित 14 लोगों पर एफआइआर दर्ज। मोतियाबिंद के आपरेशन में लापरवाही के कारण संक्रमण फैलने से अब तक 15 लोगों मरीजों की आंखें निकाली गईं। कई मरीजों की आंखें आज भी निकाली जा सकती हैं। घटना की हाई लेवल जांच जारी।

08:00 AM- चक्रवाती तूफान 'जवाद' का भले ही बिहार पर सीधा असर नहीं पड़े, लेकिन इसके प्रभाव से कई जगह हल्‍की बारिश हो सकती है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्‍के बादल छाए रहेंगे। रात के तापमान में आंशिक वृद्धि भी होगी।

07:30 AM- आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करते देते हुए उन्‍हें तीन नंबरी पार्टी का मुखिया बताया है। साथ ही बिहार को फिसड्डी राज्य का दर्जा दिलाने का आरोप लगाया है। राहिणी ने अन्‍य बेहद आपत्तिजनक बातें भी लिखी हैं।

07:00 AM- बिहार सरकार ने मुंगेर रेंज के डीआइजी शफीउल हक को आर्थिक अपराध इकाई की अनुशंसा पर निलंबित कर दिया है। उनपर मुंगेर के सांसद ललन सिंह के नाम पर धन उगाही का आरोप है।

06:30 AM- देश में कोरोना के नए व खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन की दस्‍तक के बाद बिहार में भी अलर्ट (Omicron Alert in Bihar) है। एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए नए नियम बनाए गए हैं। रेलवे स्टेशनों पर भी विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं।

06:00 AM- बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने बहाली के लिए आंदालेन कर रहे शिक्षकों को किसी के ब‍हकावे में नहीं आने को कहा है। उन्‍होंने बताया है कि सरकार 8300 शिक्षा अनुदेशकों की बहाली करने जा रही है। बहाली की प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.