top menutop menutop menu

Bihar News: सुप्रीम कोर्ट में सुशांत के मामले में सुनवाई, बाढ़ की स्थिति गहराई, डूबने से 26 की मौत

Bihar News: सुप्रीम कोर्ट में सुशांत के मामले में सुनवाई, बाढ़ की स्थिति गहराई, डूबने से 26 की मौत
Publish Date:Wed, 05 Aug 2020 08:58 AM (IST) Author: Amit Alok

पटना, जागरण टीम। Bihar News: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पटना में दर्ज एफआइआर का उनकी गर्लफ्रेंड व मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में विरोध किया है। आज अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजा के कार्यक्रम को लेकर माता सीता की धरती सीतामढ़ी सहित पूरे बिहार में उत्‍सव का माहौल है। शाम होते ही राज्य में दीपोत्सव मनाया जा रहा है। इस बीच बिहार में कोरोना की रिकार्ड जांच होने लगी है। साथ ही बढ़ते जा रहे हैं संक्रमण के आंकड़े। बिहार में बुधवार को कड़ी धूप और उमस के बाद दोपहर और शाम में कई स्थानों पर जोरदार बारिश हुई। इधर, उत्तर बिहार में नदियां उफान पर रहीं तो पूर्व बिहार में कोसी और सीमांचल में गंगा ,कोसी व महानंदा लाल निशान के पार रहीं जबकि अन्य कई छोटी-बड़ी नदियों का जलस्तर स्थिर रहा। बुधवार को अलग-अलग घटनाओं में बाढ़ के पानी में डूबने से 26 लोगों की मौत हो गई। सहरसा में नाव दुर्घटना में पांच तो दरभंगा में तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई।  जबकि अलग-अलग घटनाओं में पूर्वी चंपारण में छह, दरभंगा में तीन, छपरा और गोपालगंज में दो-दो, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, पूर्णिया व किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत डूबने से हो गई। बिहार में आज के पल-पल के घटनाक्रम को जानेने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

11ः40 PM

बिहार में बुधवार को अलग-अलग हादसों में डूबने से 26 की मौत हो गई।

11ः05 PM

वैशालीः हाजीपुर के सेन्दुआरी स्थित गोदाम पोखर मोहल्ले में पति की मार से परेशान पत्नी ने बच्चों की मदद लेकर पति को पेड़ से बांध दिया। इस दौरान उसकी जमकर पिटाई की। 

10ः30 PM

आराः डीईओ आफिस में पुलिस का रात में छापा, लिपिक समेत तीन शराबखोरी करते गिरफ्तार। एक पटना का निवासी बताया जाता है।

09:40 PM 

मुंगेर : शहीद अब्दुल हमीद चौक (नीलम चौक) पर बुधवार की शाम असमाजिक तत्वों ने टाइगर मोबाइल टीम पर हमला कर दिया। पथराव में एक पुलिस कर्मी जख्मी हो गए।

09:05 PM 

समस्तीपुर : विभूतिपुर थाना क्षेत्र के किशनपुर टभका अन्तर्गत बैंती नदी में उल्टा पानी आने की वजह से करियाही बांध टूट गया। जिससे चौर में पानी भरने लगा।

08:15 PM 

सीतामढ़ी शहर में भारी बारिश और आंधी-पानी से पूरा शहर अस्त-व्यस्त हो गया है।

07:40 PM 

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद बिहार में जश्न मनाया जा रहा है। शाम होते ही राज्य के अलग-अलग शहरों में लोग दीपक जलाकर खुशियों का इजहार कर रहे हैं।

06:40 PM 

पटना: गंगा नदी पटना में दीघा और गांधी घाट पर बुधवार को इस साल सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। गंगा अब गांधी घाट में लाल निशान से महज 52 सेंटीमीटर दूर है। 

06:05 PM 

रक्सौल : अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के बाद नेपाल में श्रद्धालुओं ने दीप जलाकर किया जयश्रीराम का जयघोष।

05:35 PM 

गोपालगंजः बैकुंठपुर प्रखंड के चिउटाहां गांव में दुकान से राशन लेने जा रहे दो सगे भाई चिउटाहां बाजार के समीप पोखरे के पास बाढ़ के पानी बह गए। उनका अबतक पता नहीं चला है। 

04:55 PM 

मधुबनी: नगर थाना क्षेत्र के भउवारा पंचायत के लक्ष्मीसागर मोहल्ला स्थित तालाब में मछली मारने को लेकर हुए विवाद में युवक की हत्या कर दी गई।

04:10 PM 

बिहार में कोरोना के 2701 नए मामले आए सामने। कुल मरीजों की संख्या हुई 64732। आज पटना में मिले सबसे ज्यादा 478 कोरोना पॉजिटिव।

03:50 PM 

जमुई के सांसद चिराग पासवान ने भगवान राम के मंदिर के शिलान्‍यास पर लोगों को बधाई दी। उन्‍होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

12:15 PM 

सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई। सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट केा बताया कि केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सीबीआइ जांच की सिफारिश मान ली है। कोर्ट ने सभी पक्षों को तीन दिनों में जवाब दाखिल करने को कहा। अब एक सप्‍ताह बाद होगी अगली सुनवाई।

11:40 AM 

वैशाली में बाइक सवार युवक से मोबाइल छीनने का प्रयास कर रहे तीन बदमाशों को ग्रामीणों ने दबोचा। पेड़ में बांधकर पिटाई।

11:20 AM

कटिहार में चलती ट्रक में लगी भीषण आग, स्थानीय लोगों की मदद से पाया गया काबू। बाल-बाल बचे  चालक और खलासी। सहायक थाना के दो नंबर नाका के पास की घटना।

11:00 AM

मधुबनी के बेनीपट्टी में थमा जलस्तर, पर कम नहीं हो रही परेशानी। क्षेत्र में बहने वाली अधिवारा समूह की धौंस नदी के साथ ही थुम्हानी व रातो नदी का जलस्तर स्थिर हो चुका है। हालांकि, कई इलाकों में लोगों की समस्याएं अब भी बनी हुई है। सोईली पुल पर अभी भी बाढ़ का पानी बह रहा है। करहारा गांव की स्थिति सबसे अधिक खराब है। समदा-सोहरौल मुख्य सड़क पर अभी भी बाढ़ का पानी बह रहा है। खसिया घाट जाने वाली सड़क पर भी पानी जमा है। सोईली-करहारा सड़क भी बाढ़ के पानी से डूबा हुआ है। करीब आधा दर्जन गांव टापू बने हुए हैं।

10:30 AM 

कटिहार में रामजन्म भूमि शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह। घरों में संध्‍या काल में दीप जलाने की तैयारी कर रहे लोग।

10:00 AM

दरभंगा जिले के केवटी प्रखंड के गोपालपुर गांव के पास स्थित रेल गुमटी से करीब 400 मीटर की दूरी पर बाढ़ से सुरक्षा के लिए बना जमीदारी बांध 15 फीट में टूट गया है। बांध टूटने के कारण बागमती नदी का पानी तेजी से प्रखंड के शेखपुर दानी मनोरा व मांझी गामा गांवों में प्रवेश कर रहा है। इसी प्रखंड में 17 व 18 जुलाई को भी बांध टूट गया था।

09:15 AM

मोतिहारी के चकिया में डूबने से किशोर की मौत। चकिया थाना क्षेत्र अंतर्गत रामडीहा गांव में जाहिद राजा की मौत। पैर फिसल जाने से पानी भरे गड्ढे में चला गया।

09:15 AM

मुजफ्फरपुर में बागमती, गंडक और बूढ़ी गंडक के जलस्तर खतरे के निशान के पार। बुधवार को नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं हैं। वहीं बाढ़ का पानी लगातार नए इलाकों में फैलने से स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है। बाढ़ का प्रभाव जिले के 14 प्रखंडों तक पहुंच गया है। करीब 14 लाख की आबादी प्रभावित है।

09:00 AM

कटिहार के मनिहारी थाना क्षेत्र के मिलिक पोखरबन्ना टोला में एक व्यक्ति की चाकू गोदकर हत्या। मृतक शेख आलम सपरिवार दिल्ली में रहता था। कुछ दिन पूर्व अकेले घर आया था।

08:45 AM

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआइ जांच की मांग की है। नेहा शर्मा भागलपुर के कांग्रेस से नगर विधायक अजीत शर्मा की बेटी हैं।

08:30 AM

सीतामढ़ी से सटी भारत-नेपाल सीमा के आसपास कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है। अभी तक लगभग एक हजार केस सामने आ चुके हैं। पूर्वी चंपारण के नेपाल सीमावर्ती क्षेत्रों में भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रशासन ने विशेष सतर्कता का निर्देश जारी किया है।

08:00 AM 

बगहा के मधुबनी प्रखंड के सेमरिया गांव सहित कई गांवों के बारिश के पानी से सैकड़ों एकड़ धान की फसल बर्बाद हो गई है। अब तक फसल क्षति की जांच भी नहीं की गई। नहीं मुआवजा की घोषणा की गई है, जिससे नाराज किसानों ने पानी में खड़ा होकर प्रदर्शन किया। सरकार विरोधी नारे लगाए।

07:30 AM 

अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजा कार्यक्रम को लेकर माता सीता की धरती सीतामढ़ी में उत्‍सव का माहौल है।

07:00 AM

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पटना में दर्ज एफआइआर के विरोध में सुशांत की गर्लफ्रेंड व मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस मामले में आज सुनवाई होने जा रही है।

06:30 AM

बिहार में कोरोना की रिकार्ड जांच होने लगी है। इसके साथ संक्रमण के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.