HIGHLIGHTS Bihar Election 2020: BJP नेता का तेजस्‍वी यादव पर तंज, सरकार बनी तो कराएंगे 10वीं पास

सारण के परसा में रोड शो करतीं ऐश्‍वर्या राय।
Publish Date:Fri, 30 Oct 2020 07:00 AM (IST) Author: Amit Alok

पटना, जागरण टीम। HIGHLIGHTS Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान वादों के साथ बयानों का सिलसिला भी तेज हो गया है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने तेजस्‍वी यादव कपर तंज कसता बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि अगर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनी तो राष्‍ट्रीय जनता दल के नेताओं के बच्‍चों को 10वीं पास करने में मदद करेगी। आज आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्‍वर्या राय ने ससुराल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पिता चन्द्रिका राय के पक्ष में रोड शो किया। रैलियों की बात करें तो बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad), मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Dy.CM Sushil Modi), तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), चिराग पासवान (Chirag Paswan) तथा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) सहित कई नेता जनता से रूबरू हुए। बिहार के पल-पल के चुनावी हाल को जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

HIGHLIGHTS Bihar Election 2020:

06:00 बजे: दरभंगा में बोले असदुद्दीन ओवैसी: जदयू व कांग्रेस ने मुसलमानों को केवल ठगा। राजद, जदयू व कांग्रेस ने मुसलमानों को केवल ठगा है। भाजपा को असदुद्दीन ओवैसी पाकिस्तान का समर्थक दिखता है, लेकिन भाजपा को यह जान लेना चाहिए कि ओवैसी एक सच्चा हिन्दुस्तानी है और हमेशा रहेगा।

05:33 बजे: मोतिहारी में बोले राजनाथ सिंह: जब-जब जरूरत पड़ी है बिहार के जवानों ने अपना बलिदान देकर मातृभूमि की रक्षा की है। जब गलवान घाटी में चीन ने घुसपैठ की कोशिश की तो भारत के वीर जवानों ने अपनी शहादत देकर सीमा की रक्षा की। हम इसे कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा कि हम एक इंच जमीन न किसी दूसरे को देंगे और न ही दूसरे की एक इंच जमीन को हड़पने का काम करेंगे।

05:15 बजे: केसरिया विधानसभा क्षेत्र के हुसैनी में जदयू प्रत्याशी शालिनी मिश्रा के समर्थन में राजनाथ सिंह ने की चुनावी रैली। कहा कि देश को जब भी जरूरत पड़ी है, बिहारियों ने आगे बढ़कर देश की रक्षा की है। 1857 में वीर कुंवर सिंह और मंगल पांडेय ने बलिदान दिया था। हाल में ही इंडो-चाइना बॉर्डर पर इसी बिहार के 20 जांबाज जवानों ने अपने प्राणों की आहुति देकर मातृभूमि की रक्षा की। हमें बिहार के लोगों, खासकर युवाओं पर गर्व है।

04:50 बजे: सिवान के गांधी मैदान में जेपी नड्डा: पीएम मोदी के काम का रिपोर्ट कार्ड रखने आया हूं। बिहार के विकास के लिए एनडीए को वोट दीजिए।

04:30 बजे: बीजेपी नेता डॉ. संजय जायसवाल का तेजस्‍वी पर तंज, आरजेडी के जिन नेताओं के बच्‍चे 10वीं पास नहीं कर सके हैं, उन्‍हें सरकार बनने पर 10वीं पास कराएंगे।

04:00 बजे: सिवान के गांधी मैदान पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। मंत्री मंगल पांडेय व प्रेम कुमार भी साथ में हैं।

03:30 बजे: मधुबनी में केंद्रीय मंत्री नित्‍यानंद राय की रैली। कहा- एनडीए की सरकार बनेगी तो हिंदुस्तान की ताकत बढ़ेगी। राजनगर के बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में अंधराठाढ़ी में की चुनावी रैली।

03:00 बजे: लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्‍वर्या राय ने पिता चन्द्रिका राय के पक्ष  रोड शो किया। इस दौरान उन्‍होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भी निशाने पर लिया।

02:35 बजे: कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल। कहा कि बिहार में 50 फीसद डॉक्टरों और 70 फीसद नर्सों के पद रिक्त हैं। सुरजेवाला ने कहा देश के प्रधानमंत्री सब कुछ जानते हुए एक ऐसे मुख्यमंत्री को गद्दी पर बनाये रखना चाहते हैं जो बिहार के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है। यदि ऐसा ही चलता रहा तो जनता एक दिन प्रधानमंत्री को भी नकार देगी।

01:20 बजे: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को सुनने बछवाड़ा के चमथा पहुंची भीड़। बखरी में पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा

12:50 बजे: वैशाली के बिदुपुर के रामदौली हाई स्कूल के मैदान में पहुंचे पप्पू यादव और प्रकाश अंबेडकर। बदलाव के लिए मांगा केवल तीन साल का मौका

12:40 बजे: कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मिलने राजभवन रवाना हुए हैं।

12:17 बजे: रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा इस्लामपुर में चुनावी सभा को कर रहे संबो‍धित। कहा 30 साल से लगातार ठगा जाता रहा है बिहार।

11:54 बजे: बलिया में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे तेजस्‍वी, नावकोठी में चल रही जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्‍पू यादव की सभा

11:51 बजे: सिवान पहुंचे सुशील मोदी, भाजपा प्रत्याशी ओम प्रकाश के समर्थन में कर रहे रोड शो, आज जेपी नड्डा शहर के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे, नित्यानंद राय बसंतपुर में गोरेयाकोठी से बीजेपी प्रत्याशी देवेशकांत सिंह के लिए करेंगे जनसभा को संबोधित

11:20 बजे: खगडि़या के परबत्‍ता के गोगारी गांव में प्रत्‍याशी डॉ. संजीव कुमार के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे सीएम नीतीश। कहा- हमने सेवा की है, मौका मिलगा तो आगे भी सेवा करेंगे।

11:00 बजे: आरएलएसपी सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा इस्लामपुर में रैली को संबोधित करने पहुंचे। अब उनका संबोधन शुरू होगा।

10:30 बजे: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन अगर सत्ता में आया तो पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, कमाई के मुद्दों को लेकर लोग काम करेंगे। आज बिहार में चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। नीतीश कुमार की सरकार ने 15 वर्षों में इसपर ध्यान नहीं दिया है। हमारी सरकार आएगी तो सबसे पहले पढ़ाई, दवाई, सिंचाई और कमाई पर ही काम करेगी।

10:00 बजे: वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड के जुड़ावनपुर स्थित रामशरण सिंह उच्च विद्यालय के मैदान में  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दोपहर दो बजे चुनावी सभा करेंगे।

09:30 बजे: दूसरे चरण की 94 सीटों में 43 पर जदयू के उम्मीदवार हैं। इन 43 सीटों पर जदयू ने 15 नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।

09:00 बजे: भागलपुर के पीरपैंती के शेरमारी प्रगति मैदान में 10.30 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे एनडीए के प्रचार के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। वहां समर्थको का आना शुरू हो गया है।

09:00 बजे: बेगूसराय और बलिया में तेजस्‍वी की सभा के लिए जुटने लगे हैं राजद कार्यकर्ता। बैनर-पोस्‍टर से पटा है सभास्‍थल।

08:30 बजे: पटना एयरपोर्ट के स्‍टेट हैंगर में दिखने लगी चहलकदमी। हेलीकॉप्‍टर से चुनाव प्रचार के लिए थोडी ही देर में रवाना होंगे कई नेता।

08:00 बजे: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह भागलपुर के पीरपैती, बेगूसराय के बछवाड़ा और वैशाली के राघोपुर में रैलियां करेंगे। एनडीए के कार्यकर्ता इनकी तैयारियों में जुटे हैं।

07:30 बजे: आरजेडी के तेजस्वी यादव आज विभूतिपुर, बिथान, बेगूसराय, तेघड़ा, बलिया, बखरी, कुशेश्वर स्थान, रोसड़ा, बेनीपुर, मधुबनी, मीनापुर व पिपरा, पारू व सोनपुर में चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

07:00 बजे: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार खगडिय़ा जिले के परबत्ता, खगड़िया, बेलसंड, शिवहर और रुन्नीसैदपुर में चार रैलियां करेंगे।

Fact Check : बिहार चुनाव के नाम पर वायरल हुई थाईलैंड की शराब की बोतलों की पुरानी तस्‍वीर

Fact Check : 2016 में झांसी में बसपा की निकली थी बाइक रैली, वीडियो अब बिहार के नाम पर वायरल

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.