बिहार के छपरा में सांसद रूडी ने मरीजों के लिए खरीदकर दी थी एंबुलेंस, उससे हो रहा था ऐसा काम

छपरा के भगवान बाजार थाना क्षेत्र से पुलिस ने एक एंंबुलेंस में ढोई जा रही शराब बरामद की है। यह एंबुलेंस सांसद राजीव प्रताप रूडी के ऐच्छिक कोष से खरीदी गई थी। इसके संचालन का दायित्‍व वहां के मुखिया को दिया गया था।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:37 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:03 PM (IST)
बिहार के छपरा में सांसद रूडी ने मरीजों के लिए खरीदकर दी थी एंबुलेंस, उससे हो रहा था ऐसा काम
भगवान बाजार थाने में खड़ी एंबुलेंस। जागरण

छपरा, जागरण संवाददाता। छपरा में भगवान बाजार थाना पुलिस ने बुधवार की सुबह छपरा-सिवान मुख्यमार्ग पर श्यामचक मोहल्ले में 280 लीटर देसी शराब से लदी एंबुलेंस को जब्त किया। एंबुलेंस सांसद राजीव प्रताप रुडी के सांसद कोष से खरीदी गई है। मौके से एंबुलेंस चालक डोरीगंज थाना क्षेत्र के चकिया गांव निवासी राकेश राय को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं एक तस्कर फरार हो गया। मामले में भगवान बाजार थाना में चालक राकेश राय, तेलपा के सुगू राय एवं सदर प्रखंड के ग्राम पंचायतराज कोटवां पट्टी रामपुर के निवर्तमान मुखिया जयप्रकाश ङ्क्षसह तथा एक अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार चालक राकेश राय ने पुलिस को बताया है कि नगर थाना क्षेत्र के तेलपा से देसी शराब लोड कर डिलीवरी देने सिवान जा रहा था। सदर प्रखंड के कोटवां पट्टी रामपुर पंचायत के निवर्तमान मुखिया जयप्रकाश सिंह सांसद कोटे की एंबुलेंस के पंचायत स्तरीय संचालन समिति के अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्‍वी यादव ने कसा तंज, अब कहने को बचा ही क्‍या, सबकुछ तो जनता के सामने है

सांसद ने कहा-समिति पर की जाए कार्रवाई 

बताया जाता है कि एंबुलेंस की खरीद सांसद राजीव प्रताप रूडी (BJP MP Rajiv Pratap Rudi) के सांसद कोष से 2019 में की गई थी।  घटना को लेकर सांसद राजीव प्रताप रूडी ने संचालन समिति पर कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने इस कार्रवाई के लिए पुलिस टीम को भी बधाई दी है। इधर इस घटना पर विपक्षी दलों की ओर से हमले किए जा रहे हैं। इस संबंध में सांसद राजीव प्रताप रुडी ने बताया कि उन्होंने कागजी कार्यवाही पूरी के करने के बाद अप्रैल 2020 में जयप्रकाश सिंह को एंबुलेंस दे दी थी। स्थानीय लोगों ने दियारा क्षेत्र में एंबुलेंस की मांग की थी। एंबुलेंस से शराब जब्त किए जाने की सूचना के बाद सभी कागजात डीएम को उपलब्ध करा दिए गए हैं। जिसने भी यह घिनौना काम किया है, उसपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्‍होंने इसके लिए पुलिस टीम को बधाई दी है। 

chat bot
आपका साथी