दक्षिण व मध्य बिहार में हल्की बारिश की संभावना

-चार दिनों के बाद राजधानीवासियों को मिली राहत कल से बारिश में आएगी कमी उत्तरी एवं पूर्वी बिहार में अछी बारिश होने के आसार ------------ जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST)
दक्षिण व मध्य बिहार में हल्की बारिश की संभावना
दक्षिण व मध्य बिहार में हल्की बारिश की संभावना

पटना । चार दिनों के बाद शनिवार को राजधानीवासियों को भारी बारिश से राहत मिली है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में बना चक्रवात पूर्वी बिहार के आकाश में मंडरा रहा है। इसके लिए पूर्वी बिहार के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों की मानें तो रविवार को दक्षिण एवं मध्य बिहार में हल्की बारिश हो सकती है। उत्तरी एवं पूर्वी बिहार में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। सोमवार से बारिश में कमी आएगी।

सुबह में राजधानी का वातावरण अच्छा रहा लेकिन दोपहर में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई। शाम को आकाश फिर साफ हो गया, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिली। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में बना चक्रवात अब धीरे-धीरे उत्तरी बिहार पर थम गया है, जिसके कारण उन इलाकों में बारिश हो रही है। राजधानी में शनिवार को मात्र 5.8 बारिश रिकॉर्ड की गई। राजधानी में अधिकतम 29.4 और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

----------

जिले -बारिश (मिमी में)

भागलपुर-45

पूर्णिया-28.6

पटना -5.8

गया - 5

------

गंगा के जलस्तर में 51 सेंमी की वृद्धि

-खतरे के निशान से 1.59 मीटर ऊपर बह रही है पुनपुन

-जिला प्रशासन ने पुनपुन नदी के आसपास के क्षेत्रों को किया अलर्ट

-पटना पर अभी बाढ़ का खतरा नहीं, सभी बांध सुरक्षित

जागरण संवाददाता, पटना : गंगा के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है। शनिवार की शाम को गंगा खतरे के निशान से 98 सेंटीमीटर नीचे बह रही थी। 24 घंटे में 51 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है। गांधी घाट पर जलस्तर 47.62 मीटर दर्ज किया गया, जबकि 48.60 मीटर पर खतरे का निशान है।

पुनपुन नदी के जलस्तर में भी वृद्धि हो रही है। श्रीपालपुर में पुनपुन नदी खतरे के निशान से 1.59 मीटर ऊपर बह रही है। सोन नदी का जलस्तर समान्य है। जिला प्रशासन ने पुनपुन नदी के क्षेत्र में अलर्ट कर दिया है। अभियंताओं ने बताया कि पटना पर अभी बाढ़ का खतरा नहीं है। सभी बांध सुरक्षित हैं। पेट्रोलिंग की जा रही है। गंगा और पुनपुन नदी के आसपास के क्षेत्रों में गश्त जारी है।

chat bot
आपका साथी